मंगलुरु (कर्नाटक) [भारत], कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार को चन्नापटना में उनके योगदान पर सवाल उठाने के लिए केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी पर हमला बोला और कहा कि शहर के साथ उनका जुड़ाव उनसे कहीं ज्यादा पुराना है।

कुक्के सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर की यात्रा के दौरान मंगलुरु के बाजपे हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैंने चन्नपटना को कुमारस्वामी से बहुत पहले देखा है। वह मेरे 10 साल बाद राजनीति में आए। मैं रामनगर जिले से हूं और मैं चन्नापटना को उनसे बेहतर जानता हूं।" "

"मैंने 1985 में उनके पिता एचडी देवेगौड़ा के खिलाफ चुनाव लड़ा था। उन्होंने 1995 में लोकसभा चुनाव लड़ा था। लोगों की राय है कि निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले बड़े नेताओं के बावजूद निर्वाचन क्षेत्र में कोई विकास नहीं हुआ है। मैं यहां आया हूं यहां के लोगों की सेवा करने के लिए एक बार फिर निर्वाचन क्षेत्र, “उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, "मेरे भाई डी के सुरेश चन्नापटना उपचुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं, लेकिन वह पार्टी के लिए योगदान देना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव में निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने हमें 85,000 वोट दिए हैं और हमें उनका कर्ज चुकाना है।"

अतिरिक्त डीसीएम की मांग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "मीडिया हर दिन इस पर खबर बना रहा है। पार्टी इन सवालों का जवाब देगी। यह सवाल एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे या कर्नाटक के प्रभारी एआईसीसी महासचिव सुरजेवाला से पूछें।" मुख्यमंत्री।"

कुमारस्वामी के उस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि राज्य सरकार ने राजनीतिक प्रतिशोध के कारण बेल्लारी में खनन की अनुमति खारिज कर दी थी, उन्होंने कहा, "मुझे खनन के बारे में कुछ नहीं पता, उन्हें इसके बारे में अधिक जानकारी हो सकती है।"

कुक्के सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर की यात्रा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हम एक हिंदू परिवार हैं और हमारी लंबे समय से मंदिर जाने की योजना थी और इसलिए हम यहां हैं।"

कुक्के विकास प्राधिकरण की स्थापना पर उन्होंने कहा, ''प्रस्ताव मेरे संज्ञान में आया है, इसे कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा.''

प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण मामले में प्रीतम गौड़ा के खिलाफ एफआईआर के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।"

कुक्के सुब्रमण्यम में भक्तों के लिए अस्पतालों की कमी के बारे में एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "यह सवाल भाजपा से पूछें। लोग उन्हें वोट दे रहे हैं लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया है। इस मुद्दे को स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू के सामने उठाया जाएगा।" राव।"

वन भूमि पर रहने वाले लोगों को मालिकाना हक जारी करने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "लोग पीढ़ियों से वन भूमि पर रह रहे हैं और खेती कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार उन्हें परेशान नहीं करेगी। किसी को बेदखल नहीं किया जाएगा।"

दूध की बढ़ती कीमतों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "पानी की कीमत अब 25 रुपये हो गई है। किसानों को दूध के लिए बहुत कम कीमत मिल रही है और वे मूल्य वृद्धि की मांग कर रहे थे। डेयरी फार्मिंग की लागत काफी बढ़ गई है और किसान परेशान हैं।" कुछ समय से इसकी मांग हो रही थी और इसलिए कीमतें बढ़ा दी गई हैं।''

उन्होंने कहा, "मैंने राज्य और उसके लोगों के कल्याण और अच्छी बारिश के लिए भगवान सुब्रमण्यम का आशीर्वाद मांगा। तमिलनाडु पानी की मांग कर रहा है। मुझे उम्मीद है कि हमें अच्छी बारिश होगी और हमारे बांध तेजी से भर जाएंगे।"