फाल्टा, (डब्ल्यूबी) तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि चक्रवात 'रेमल' से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा एक सर्वेक्षण चल रहा है और जिन लोगों के घर नष्ट हो गए हैं, उन्हें एक पखवाड़े के भीतर 1.2 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा। .

दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए, जहां से वह फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, दो बार के सांसद, जिनकी राज्य सरकार में हिस्सेदारी है, ने दावा किया कि ममता बनर्जी प्रशासन सहायता पर भरोसा किए बिना पीड़ितों का समर्थन करेगा। अन्य।

रविवार देर शाम आए भीषण चक्रवात के बाद काकद्वीप, नामखाना और फ्रेजरगंज सहित जिले के कई तटीय इलाकों में कथित तौर पर संपत्तियों और खेतों को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।

"तूफान से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए सरकार पहले से ही एक सर्वेक्षण कर रही है। जो घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं, उनके मालिकों को हमारी बंगाल सरकार 15 दिनों के भीतर 1.2 लाख रुपये का मुआवजा देगी। हमें समर्थन नहीं मांगना पड़ेगा।" किसी से भी, “बनर्जी ने भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र के परोक्ष संदर्भ में कहा।

कुछ प्रारंभिक अनुमानों के अनुसार, 24 ब्लॉकों और 7 नगरपालिका वार्डों में लगभग 15,000 घर, ज्यादातर पश्चिम बंगाल के दक्षिणी तटीय क्षेत्रों में, चक्रवात से प्रभावित हुए थे।

बनर्जी ने भाजपा नेताओं को बाहरी बताया और आरोप लगाया कि संकट के दौरान भगवा दल कभी भी गरीबों के साथ खड़ा नहीं हुआ।

"क्या आप चक्रवात 'रेमल' या सीओवीआईडी ​​​​-19 के दौरान भाजपा नेताओं को देखते हैं जब हम मुफ्त भोजन वितरित करते हैं?" उसने पूछा।

टीएमसी सांसद ने मतदाताओं से "विभाजनकारी राजनीति में लगी पार्टियों और गरीबों को उनका हक देने से इनकार करने वाली पार्टियों" को खारिज करने का आग्रह किया।