वीएमपीएल

बेंगलुरु (कर्नाटक) [भारत], 25 जून: ग्लेनीगल्स बीजीएस अस्पताल, बेंगलुरु ने द्विपक्षीय फेफड़े के प्रत्यारोपण के बाद एक मरीज के सफल डिस्चार्ज की घोषणा गर्व से की है, जो वक्ष सर्जरी में उन्नत देखभाल और नवाचार के लिए अस्पताल की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

इंटरस्टीशियल लंग डिजीज/लंग फाइब्रोसिस से पीड़ित 62 वर्षीय व्यक्ति आनंद कुमार कई महीनों से ऑक्सीजन पर निर्भर थे, उन्हें आराम करने पर भी लगातार ऑक्सीजन की आवश्यकता होती थी और न्यूनतम परिश्रम के साथ सांस लेने में कठिनाई का अनुभव होता था। प्रत्यारोपण की प्रतीक्षा अवधि के दौरान, ऑक्सीजन की बढ़ती आवश्यकता और छाती में संक्रमण के कारण उन्हें एक महीने में दो बार भर्ती करना पड़ा। सौभाग्य से, एक उपयुक्त शव दाता समय पर उपलब्ध हो गया। प्रत्यारोपण के बाद मरीज जल्दी ठीक हो गया और सर्जरी के केवल 14 दिन बाद उसे छुट्टी दे दी गई, जो इस तरह की उन्नत प्रक्रिया के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि थी।इस उल्लेखनीय उपलब्धि का मार्गदर्शन हृदय एवं फेफड़े के प्रत्यारोपण कार्यक्रम निदेशक, एचओडी, डॉ. अपार जिंदल ने किया, जिनके दूरदर्शी नेतृत्व ने फेफड़े के प्रत्यारोपण प्रक्रियाओं में अभूतपूर्व प्रगति का मार्ग प्रशस्त किया। डॉ अपार ने अपनी संतुष्टि व्यक्त करते हुए कहा, "हमारे बहु-विषयक दृष्टिकोण और रोगी-केंद्रित देखभाल के प्रति अटूट प्रतिबद्धता इस उल्लेखनीय परिणाम में परिणत हुई है।"

कार्डियोथोरेसिक एंड वैस्कुलर सर्जरी (सीटीवीएस) और हार्ट लंग ट्रांसप्लांट के निदेशक डॉ. बालासुब्रमणि गोविनी के नेतृत्व में सर्जिकल टीम ने मरीज को रिकवरी के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा की पेशकश की। इस उपलब्धि पर विचार करते हुए, डॉ गोविनी ने टिप्पणी की, "हमारे मरीज की सफल छुट्टी विश्व स्तरीय देखभाल प्रदान करने और पश्चिमी मानकों के बराबर चिकित्सा उत्कृष्टता की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए हमारे समर्पण को रेखांकित करती है।"

मरीज की देखभाल में ट्रांसप्लांट पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. शुभम शर्मा और इंटरवेंशनल पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. मंजूनाथ पी. एच. की विशेषज्ञता और समर्पण शामिल था। डॉ. शुभम ने जोर देकर कहा, "प्रत्येक सफल प्रत्यारोपण हमारी मेडिकल टीम के सहयोगात्मक प्रयासों और हमारे रोगियों के लचीलेपन का प्रमाण है।" अपनी भावनाओं को दोहराते हुए, डॉ. मंजूनाथ ने कहा, "हमें अपने मरीजों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने में हमारी सामूहिक विशेषज्ञता के सकारात्मक प्रभाव को देखकर गर्व है।"ग्लेनीगल्स हॉस्पिटल्स, बेंगलुरु के क्लस्टर सीईओ बीजू नायर ने इस कहानी की परिवर्तनकारी शक्ति पर जोर दिया, और अधिक जीवन बचाने के लिए अंग दान जागरूकता बढ़ाने का आग्रह किया। "यह सफलता की कहानी अंग दान की महत्वपूर्ण आवश्यकता और रोगियों और उनके परिवारों पर इसके जीवन बदलने वाले प्रभाव को रेखांकित करती है। मैं सभी डॉक्टरों, देखभाल समन्वयकों और नर्सों को उनके असाधारण समर्पण और उत्कृष्ट प्रयासों के लिए अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करता हूं। हम प्रतिबद्ध हैं जागरूकता बढ़ाने और अधिक लोगों को दाता बनने के लिए प्रोत्साहित करना।"

द्विपक्षीय फेफड़े के प्रत्यारोपण के मरीज की सफल छुट्टी, ग्लेनीगल्स बीजीएस अस्पताल, बेंगलुरु की अग्रणी चिकित्सा प्रगति और अद्वितीय स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करने की अटूट प्रतिबद्धता का उदाहरण है।

ग्लेनीगल्स बीजीएस अस्पताल केंगेरी के बारे में:ग्लेनीगल्स हॉस्पिटल्स बेंगलुरु क्लस्टर में आपका स्वागत है, स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों की एक प्रतिष्ठित जोड़ी जो बेंगलुरु के केंद्र में चिकित्सा उत्कृष्टता और दयालु देखभाल के स्तंभ के रूप में खड़ी है। ग्लेनीगल्स हेल्थकेयर इंडिया के अभिन्न अंग के रूप में, IHH हेल्थकेयर की वैश्विक पहुंच और विशेषज्ञता के साथ जुड़े हुए, ये अस्पताल चिकित्सा उत्कृष्टता, नवाचार और रोगी-केंद्रितता के प्रति समर्पण द्वारा संचालित, असाधारण रोगी देखभाल प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं।

केंगेरी में स्थित ग्लेनीगल्स बीजीएस अस्पताल, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, कैंसर देखभाल, न्यूरोसाइंसेज, रीनल साइंसेज और कार्डियक साइंसेज में विशेषज्ञता के साथ अपनी व्यापक तृतीयक देखभाल और अग्रणी बहु-अंग प्रत्यारोपण सेवाओं के लिए प्रसिद्ध है। 450 बिस्तरों, उन्नत इमेजिंग प्रौद्योगिकियों और एनएबीएच और एनएबीएल द्वारा मान्यता प्राप्त यह सुविधा, अत्याधुनिक चिकित्सा प्रक्रियाओं और प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाते हुए आपातकालीन और महत्वपूर्ण देखभाल प्रबंधन के लिए मानक निर्धारित करती है।

इसके विपरीत, रिचमंड रोड पर ग्लेनीगल्स अस्पताल एक विशेष, अत्याधुनिक सर्जिकल केंद्र के रूप में उभरा है, जो कॉस्मेटोलॉजी, दंत चिकित्सा, कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं, ऑर्थोपेडिक्स, लेप्रोस्कोपिक और पाचन सर्जरी, यूरोलॉजिकल और ईएनटी प्रक्रियाओं पर ध्यान देने के साथ सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। , स्पाइन सर्जरी, एक समर्पित स्तन कैंसर क्लिनिक के साथ। इस अस्पताल के प्रत्येक केंद्र को अपने संबंधित क्षेत्रों में नवीनतम नवाचारों और प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके रोगी की देखभाल, आराम और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।दोनों प्रतिष्ठानों में, अत्यधिक कुशल विशेषज्ञों और सर्जनों की हमारी टीम 'देखभाल' के लोकाचार के प्रति समर्पित है। अच्छे के लिए।', यह सुनिश्चित करते हुए कि प्रत्येक रोगी की यात्रा व्यापक, अनुरूप देखभाल द्वारा चिह्नित हो। हमारे अस्पताल अत्याधुनिक तकनीक से लैस हैं, जो हमें वैश्विक नैदानिक ​​प्रोटोकॉल के अनुरूप नवीन उपचार और प्रक्रियाएं प्रदान करने में सक्षम बनाते हैं।

ग्लेनीगल्स हॉस्पिटल बेंगलुरु क्लस्टर आशा और उपचार की किरण के रूप में कार्य करता है, जो स्वास्थ्य देखभाल के लिए एक समग्र दृष्टिकोण का प्रतीक है जो रोगी कल्याण के लिए गहरी करुणा के साथ नैदानिक ​​​​उत्कृष्टता को सहजता से जोड़ता है। 'आपके पक्ष में' होने की अपनी प्रतिज्ञा को बरकरार रखते हुए, हम अपने मरीजों की स्वास्थ्य देखभाल यात्राओं में विश्वसनीय भागीदार बनने का प्रयास करते हैं, जो बेहतर चिकित्सा देखभाल और सहानुभूतिपूर्ण जुड़ाव के माध्यम से स्वास्थ्य परिणामों को बढ़ाने और जीवन को बदलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ग्लेनीगल्स हॉस्पिटल बेंगलुरु क्लस्टर में हमारे साथ जुड़ें, जहां हम अत्याधुनिक चिकित्सा को हार्दिक देखभाल के साथ जोड़ते हैं, स्वास्थ्य देखभाल और रोगी अनुभव में नए मानक स्थापित करते हैं। यहां, आपकी भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, और हम ऐसी स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए समर्पित हैं जो वास्तव में फर्क लाती है।वेबसाइट: https://www.gleneagleshospitals.co.in/gleneagles-hospital-kengeri-bengaluru