नई दिल्ली, ग्रैन्यूल्स इंडिया के प्रमोटरों में से एक, कृष्णा प्रसाद चिगुरुपति ने बुधवार को खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से कंपनी में 3.09 प्रतिशत हिस्सेदारी 304 करोड़ रुपये में बेच दी।

एनएसई पर उपलब्ध ब्लॉक डील डेटा के अनुसार, कृष्ण प्रसाद चिगुरुपति ने 75 लाख शेयर बेचे, जो ग्रैन्यूल्स इंडिया की 3.09 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के आंकड़ों के अनुसार, शेयरों का निपटान औसतन 405.08 रुपये की कीमत पर किया गया, जिससे सौदे का आकार 303.81 करोड़ रुपये हो गया।

बुधवार को एक नियामक फाइलिंग के अनुसार, ग्रैन्यूल्स इंडिया ने कहा कि सौदे का प्राथमिक उद्देश्य व्यक्तिगत ऋण को चुकाना, कंपनी में अपनी हिस्सेदारी पर मौजूद प्रतिज्ञा को जारी करना और एक छोटी व्यक्तिगत तरलता बनाना था।

"चिगुरुपति ने कंपनी को सूचित किया कि निकट भविष्य में ग्रैन्यूल्स इंडिया लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी बेचने की उनकी कोई योजना नहीं है।

फाइलिंग में कहा गया है, "इस लेनदेन के बाद, कंपनी में प्रमोटर और प्रमोटर समूह की कुल हिस्सेदारी कंपनी की पेड-अप इक्विटी शेयर पूंजी के 41.96 प्रतिशत से बढ़कर 38.87 प्रतिशत हो गई है।"

मैंने कहा, प्रमोटर के रूप में कृष्णा प्रसाद चिगुरुपति की हिस्सेदारी कंपनी की पेड-अप इक्विटी शेयर पूंजी में 34.78 प्रतिशत से बढ़कर 31.69 प्रतिशत हो गई है।

इस बीच, एक्सिस म्यूचुअल फंड, डेंडाना इन्वेस्टमेंट्स (मॉरीशस), फिडेलिटी फंड इंडिया फोकस फंड, फिडेलिटी इंडिया फंड, फिडेलिटी कोरिया - इंडिया इक्विटी इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट-मदर और लॉन्ग टर्म इक्विटी फंड ग्रैन्यूल्स इंडिया के शेयरों के खरीदारों में से थे।

एनएसई के ब्लॉक डेटा के अनुसार, मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और मुंबई स्थित ओल्ड ब्रिज कैपिटा मैनेजमेंट ने भी कंपनी के शेयर खरीदे।

एनएसई पर ग्रेन्यूल्स इंडिया के शेयर 4.61 प्रतिशत बढ़कर 427.95 रुपये पर बंद हुए।