नई दिल्ली, रियल्टी फर्म गोदरेज प्रॉपर्टीज ने सोमवार को कहा कि उसने 1,200 करोड़ रुपये के अनुमानित राजस्व के साथ एक लक्जरी आवास परियोजना विकसित करने के लिए बेंगलुरु में 7 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है।

एक नियामक फाइलिंग में, कंपनी ने उत्तरी बेंगलुरु के थानिसंड्रा में एकमुश्त आधार पर लगभग 7 एकड़ भूमि के अधिग्रहण की जानकारी दी।

इस भूमि पर विकास में एक उच्च-स्तरीय आवासीय परियोजना शामिल होगी जिसमें विभिन्न कॉन्फ़िगरेशन के प्रीमियम आवासीय अपार्टमेंट शामिल होंगे।

कंपनी ने कहा कि प्रस्तावित परियोजना में लगभग 9 लाख वर्ग फुट की विकास योग्य क्षमता और लगभग 1,200 करोड़ रुपये की राजस्व क्षमता होने का अनुमान है।

गोदरेज प्रॉपर्टीज के एमडी और सीईओ गौरव पांडे ने कहा, भूमि पार्सल की उपलब्धता और बुनियादी ढांचे के विकास ने आवासीय विकास की बढ़ती मांग के साथ बेंगलुरु को एक परिपक्व रियल एस्टेट बाजार में बदल दिया है।

"उत्तर बेंगलुरु हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है, और हम इस भूमि पार्सल को अपने पोर्टफोलियो में जोड़कर खुश हैं। यह बेंगलुरु में हमारी उपस्थिति को और मजबूत करेगा और भारत के प्रमुख शहरों में प्रमुख सूक्ष्म बाजारों में हमारी उपस्थिति को गहरा करने की हमारी रणनीति का पूरक होगा," पांडे ने कहा। कहा।

एक अलग फाइलिंग में, गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कहा कि वह पुणे के हिंजवडी में 11 एकड़ भूमि पार्सल विकसित करेगी।

इस भूमि पर विकास में मुख्य रूप से ग्रुप हाउसिंग और हाई स्ट्रीट रिटेल शामिल होंगे।

इस परियोजना में लगभग 2.2 मिलियन वर्ग फुट की विकास योग्य क्षमता होगी और अनुमानित राजस्व लगभग 1,800 करोड़ रुपये होगा।

पांडे ने कहा, "पुणे में हिंजवडी हमारे लिए एक महत्वपूर्ण सूक्ष्म बाजार है और हम इस भूमि पार्सल को अपने पोर्टफोलियो में जोड़कर खुश हैं। यह पुणे में हमारी उपस्थिति को और बढ़ाता है।"

गोदरेज प्रॉपर्टीज देश के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है। वित्तीय वर्ष 2023-24 के दौरान बिक्री बुकिंग के मामले में यह सबसे बड़ा सूचीबद्ध रियल एस्टेट डेवलपर बन गया।