इस बीच, घटनाक्रम को कवर करने वाली शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने रफ़ा के साथ सीमा पर बड़े पैमाने पर इज़राइली सैनिकों की तैनाती की सूचना दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अनाम इजरायली अधिकारी ने गुरुवार को पुष्टि की कि इजरायली प्रतिनिधिमंडल ने गाजा में शत्रुता समाप्त करने और बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए हमास, अमेरिका, मिस्र और कतरी वार्ताकार के साथ बातचीत के बाद काहिरा छोड़ दिया है।

अधिकारी ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि क्या इज़राइल गाजा के दक्षिणी छोर पर राफा में और अधिक क्षेत्रों में आक्रामक विस्तार करेगा, जहां लगभग 1.2 मिलियन आंतरिक रूप से विस्थापित फिलिस्तीनी शरण ले रहे थे।

इजराइल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी समाचार के अनुसार, रफाह पर इजराइल के चल रहे जमीनी हमले के कारण वार्ता रोक दी गई थी।

राफा ऑपरेशन को जारी रखने पर चर्चा के लिए इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की युद्ध कैबिनेट की गुरुवार को बाद में बैठक होने वाली थी।

राफा शहर पर हमले गहराने पर इजरायल को हथियारों की कुछ खेप रोकने के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के फैसले पर टिप्पणी करते हुए, इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा कि उसके पास गाजा में ऑपरेशन जारी रखने के लिए पर्याप्त हथियार हैं।

आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने एक बयान में कहा, "आईडीएफ के पास उन ऑपरेशनों के लिए हथियार हैं जिनकी वह योजना बना रहा है, राफा में ऑपरेशन के लिए भी।"

उन्होंने जोर देकर कहा, "हमें जो चाहिए वह हमारे पास है।"

हागारी ने कहा, "अमेरिका ने अब तक इजरायल और आईडीएफ को अभूतपूर्व तरीके से सुरक्षा सहायता प्रदान की है।"
".