बुधवार को पेटीएम का शेयर 5 प्रतिशत की गिरावट के साथ 317.15 रुपये पर बंद हुआ और इस साल 16 फरवरी को 318 रुपये के अपने सर्वकालिक निचले स्तर को तोड़ दिया।

ताजा अनिश्चितताओं के बीच शेयर की कीमत में लगातार निचले सर्किट का सामना करना पड़ रहा है, जिससे पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस का बाजार पूंजीकरण घटकर लगभग 2.5 बिलियन डॉलर हो गया है।

2021 में आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के समय डिजिटल भुगतान सेवा प्रमुख का मूल्य लगभग 20 बिलियन डॉलर था। तब से स्टॉक में गिरावट आई है, खासकर इस साल जनवरी से, जब सेंट्रल बैंक ने कुछ व्यवसायों के खिलाफ कार्रवाई की पेटीएम पेमेंट्स बैंक।

इस बीच, पेटीएम से शीर्ष स्तर की निकासी जारी है।

यूपीआई और यूजर ग्रोथ वर्टिकल के मुख्य व्यवसाय अधिकारी (सीबीओ) अजय विक्रम सिंह, ऑफ़लाइन भुगतान के सीबीओ बिपिन कौल और वें उपभोक्ता भुगतान वर्टिकल के सीबीओ संदीपन कश्यप ने "चल रहे पुनर्गठन" के बीच पद छोड़ दिया है।

ये वरिष्ठ अधिकारी पेटीएम के अध्यक्ष और सीओओ भावेश गुप्ता के अचानक इस्तीफे के बाद आगे बढ़ गए, जिन्होंने "व्यक्तिगत कारणों" के कारण करियर में ब्रेक लिया है, और एक सलाहकार की भूमिका में स्थानांतरित होंगे।

रिपोर्टों के अनुसार, हाल के महीनों में कंपनी से बाहर जाने वाले अन्य वरिष्ठ लोगों में पेटीएम पेमेंट्स बैन के एमडी और सीईओ, सुरिंदर चावला, वन 97 कम्युनिकेशंस के मुख्य विपणन अधिकारी सुमित माथुर और व्यवसाय के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा शामिल हैं।

उथल-पुथल के बीच, पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा अब नए वरिष्ठ नेतृत्व के साथ सीधे काम करने के लिए द्वि-तरीके से कार्यभार संभाल रहे हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "हम प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्रों में निरंतर विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि हम एक पुनर्गठन पहल से गुजर रहे हैं जो पेटीएम के सीईओ के तहत एक पुन: सशक्त दृष्टिकोण का संकेत देता है। ये बदलाव पेटीएम के नेताओं की अगली पंक्ति को मजबूत करने के हमारे दृष्टिकोण का हिस्सा हैं।" कथन।

कंपनी एक बड़ा और लाभदायक भुगतान और वित्तीय सेवा वितरण व्यवसाय बनाने के लिए अपनी नेतृत्व टीम का विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी के अनुसार, "ये मजबूत नेता नवाचार को बढ़ावा देने और स्थिरता और नियामक अनुपालन के लिए समूह संरचना को मजबूत करने में सीईओ और अन्य वरिष्ठ प्रबंधन नेताओं के साथ सीधे काम करेंगे।"