ठाणे, व्हाट्सएप ग्रुप की सदस्यता से शुरू हुए शेयर ट्रेडिंग घोटाले में ठाणे जिले में एक 48 वर्षीय कोचिंग क्लास मालिक को 1.88 करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगाया गया, पुलिस ने बुधवार को कहा।

एक अधिकारी ने कहा, शिकायतकर्ता के अनुसार, एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे मार्च में व्हाट्सएप ग्रुप 'स्टॉक वैनगार्ड (एफ)' में जोड़ा था।

उन्होंने पुलिस को बताया कि समूह में 170 सदस्य थे और शेयर ट्रेडिंग के बारे में सलाह वहां पोस्ट की जाती थी।

अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता को सलाह भरोसेमंद लगी और उसने अनुशंसित शेयरों में पैसा निवेश किया, जिसके बाद उसे दूसरे समूह 'स्टॉक-वैनगार्ड-वीआईपी' में जोड़ा गया।

तीन व्यक्तियों, जिन्होंने अपनी पहचान ईशा, दिव्या और राज रूपानी के रूप में बताई, ने उनसे संपर्क किया, उनका विश्वास हासिल करने के लिए उन्हें कुछ प्रकार के 'सेबी प्रमाणपत्र' दिखाए, और उनसे कहा कि वह CINVEN/IC Services नामक ऐप के माध्यम से निवेश करके भारी मुनाफा कमा सकते हैं। , शिकायतकर्ता ने कहा।

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने 1.88 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया, लेकिन जब उन्होंने अपना पैसा वापस मांगा तो कोई जवाब नहीं मिला।

अधिकारियों ने कहा कि विट्ठलवाड़ी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।