नई दिल्ली, पेय पदार्थ बनाने वाली प्रमुख कंपनी कोका-कोला इंडिया ने बुधवार को किफायती छोटे स्पार्कलिंग पैकेज सेगमेंट में पुनर्नवीनीकृत पीईटी बोतलें (आरपीईटी) पेश करने की घोषणा की।

एक बयान के अनुसार, कंपनी ने ओडिशा बाजार से शुरुआत करते हुए 250 मिलीलीटर की बोतलों में आरपीईटी के साथ एएसएसपी में कोका-कोला लॉन्च किया है।

इसका निर्माण इसकी बॉटलिंग शाखा हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया था। लिमिटेड (एचसीसीबीपीएल)।

आरपीईटी बोतलों ने कार्बन फुटप्रिंट को 66 प्रतिशत तक कम कर दिया। कोका-कोला कंपनी 40 से अधिक बाज़ारों में 100 प्रतिशत rPET बोतलें पेश करती है।

*******

पेप्सिको इंडिया का लक्ष्य रिवोल्यूशनरी पहल के तहत दस लाख महिलाओं को सशक्त बनाना है

* खाद्य एवं पेय पदार्थ प्रमुख पेप्सिको ने बुधवार को परिवर्तनकारी पहल रिवोल्यूशनरी शुरू करने की घोषणा की, जिसका लक्ष्य 1,000 दिनों में देश भर में 1 मिलियन महिलाओं को सशक्त बनाना है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, यह कार्यक्रम जागरूकता पैदा करने के लिए समर्पित है जो महिलाओं को सूचित करियर निर्णय लेने में सक्षम बनाएगा, रोजगार क्षमता बढ़ाने के लिए कौशल विकास के अवसर प्रदान करेगा।

इसमें कहा गया है कि इससे एफएमसीजी क्षेत्र में विभिन्न स्तरों पर बिक्री, विनिर्माण और कृषि जैसी अपरंपरागत भूमिकाओं में आजीविका की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष अवसरों को अनलॉक करने में भी मदद मिलेगी।