नई दिल्ली (भारत), 28 मई: व्यापक भलाई के लिए मासिक धर्म स्वच्छता को बढ़ाने के निरंतर प्रयास में, कॉम्फेन, एक अभिनव मासिक धर्म स्वच्छता सक्षमकर्ता ने आधिकारिक तौर पर विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर अपनी शुरुआत की। ब्लू ओशन लैब्स द्वारा समर्थित, कॉम्फेन नवाचार और सामाजिक जिम्मेदारी का प्रतीक बनने के लिए तैयार है, जो प्रत्येक महिला को #कैरीयोरकॉन्फिडेंस के लिए सशक्त बनाता है। सावधानीपूर्वक अनुसंधान और विकास के माध्यम से, ब्रांड अद्वितीय प्रभावशीलता और परम उपयोगकर्ता आराम प्रदान करने और सभी के लिए मासिक धर्म स्वच्छता में क्रांति लाने के लिए समर्पित है।

सैनिटरी पैड की कॉम्फीन रेंज एक मासिक धर्म क्रांति है जो रोजमर्रा के आराम में सहायता करती है। इसमें मुख्यधारा के पैड और जल्द ही लॉन्च होने वाला अग्रणी ग्राफीन-इन्फ्यूज्ड सैनिटरी पैड दोनों शामिल हैं, जो वास्तव में क्रांतिकारी होने की प्रतिष्ठा रखता है। सैनिटरी पैड में नोबेल पुरस्कार विजेता तकनीक ग्राफीन के उपयोग में अग्रणी, यह मासिक धर्म कल्याण में एक आदर्श बदलाव का प्रतीक है। ये नवोन्मेषी पैड एक बहुत जरूरी आविष्कार है जो महिलाओं को होने वाली मासिक धर्म संबंधी ऐंठन की समस्या को सुर्खियों में लाता है। बाज़ार में एक अप्राप्य पावरहाउस उत्पाद, यह मासिक धर्म संबंधी परेशानी को 70-90% तक कम कर देता है। साथ ही, इसका बड़ा सतह क्षेत्र स्पंज की तरह काम करता है, जो बेहतर सूखापन और वेंटिलेशन के लिए बिखरी हुई नमी को अवशोषित करता है।

कॉम्फेन के सह-संस्थापक, श्री सिद्धार्थ भावसार ने कहा, “कॉम्फेन मासिक धर्म देखभाल प्रौद्योगिकी में एक बड़ी प्रगति का प्रतीक है। यह मासिक धर्म स्वच्छता के आसपास कठोर अनुसंधान और विकास के माध्यम से एक उत्पाद के रूप में विकसित हुआ है। हम कॉम्फेन की रेंज की सुरक्षा, प्रभावकारिता और श्रेष्ठता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आणविक संरचनाओं के अनुकूलन से लेकर उन्नत विनिर्माण प्रक्रियाओं की इंजीनियरिंग तक, स्त्री स्वच्छता के मानक को कई पायदान ऊपर ले जाने के लिए कदम उठाए गए हैं। यह लॉन्च हमें महिलाओं की आवश्यक जरूरतों को पूरा करके एक समावेशी और सशक्त संस्कृति को बढ़ावा देने में सक्षम बनाएगा।"

अपनी भावनाओं को आगे बढ़ाते हुए, कॉम्फेन के सह-संस्थापक, श्री मंजीत विशाल ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “मासिक धर्म स्वच्छता एक महत्वपूर्ण संवेदनशील कारक है, जो हर जगह महिलाओं और लड़कियों के सामाजिक और आर्थिक कल्याण को सीधे प्रभावित करता है। इसीलिए, इस विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर, हम कॉम्फेन को एक अग्रणी शक्ति के रूप में लॉन्च करते हुए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हम सामाजिक प्रभाव बढ़ाने और सभी के लिए इस महत्वपूर्ण क्षेत्र को बदलने के लिए नवाचार पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।''

कॉम्फेन की मुख्यधारा की सैनिटरी पैड रेंज आराम और सूखापन दोनों को प्राथमिकता देती है। इन पैडों में एक नरम, सूखे कवर में लिपटे एक गहराई से शोषक कोर की सुविधा होती है। यह डिज़ाइन प्रभावी ढंग से आवा तरल पदार्थ को लॉक करने और जीवाणुरोधी गुणों का दावा करते हुए त्वचा के खिलाफ एक कोमल अनुभव सुनिश्चित करता है। कॉम्फ़िन मुख्यधारा पैड बुनियादी सुरक्षा से आगे जाते हैं, जो एक महिला के समग्र आराम और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करते हैं और अंततः उपयोग के अनुभव को बढ़ाते हैं।

वे प्राकृतिक रूप से बने होते हैं, हल्के अहसास के लिए गूदे से बने होते हैं और तेजी से अवशोषण के लिए जेल टेक्नोलॉजी (एसएपी) से युक्त होते हैं। यह एक सुपर सॉफ्ट टॉप शी के साथ आता है और इसमें 2x व्यापक कवरेज और एक बेहतर चैनलिंग सिस्टम है जो तरल पदार्थों को प्रभावी ढंग से लॉक कर देता है। 240 मिमी से 280 मिमी तक कई आकारों में उपलब्ध, चोकर क्रमशः 30 रुपये से 110 रुपये तक के बजट-अनुकूल कीमतों पर हर महिला की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करता है। यह रेंज आपके नजदीकी लोका जनरल स्टोर्स के साथ-साथ अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, मीशो जैसे प्लेटफार्मों के माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध है।

कॉम्फेन के बारे में -

ब्लू ओसियन लैब्स की छत्रछाया में एक ब्रांड, कॉम्फेन, नवीन समाधानों के माध्यम से मासिक धर्म स्वच्छता में क्रांति लाने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रौद्योगिकी, सहानुभूति और सामाजिक जिम्मेदारी पर ध्यान केंद्रित करते हुए, कॉम्फेन का लक्ष्य महिलाओं को सशक्त बनाना और सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन को बढ़ावा देना है। कॉम्फ़िन सेनेटरी पैड उपयोगकर्ता को परम आराम प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इसकी यूएसपी में भारी प्रवाह को प्रबंधित करने वाली सुपर अवशोषक शीट और पेटल सॉफ्ट, त्वचा विज्ञान द्वारा परीक्षण की गई टॉप शीट शामिल हैं। कॉम्फेन अल्ट्रा-थिन पैड की प्रीमियम किस्म नोबेल विजेता ग्राफेन तकनीक से युक्त है, इसमें एक ग्राफीन आयन स्ट्रिप शामिल है, जिसका वैज्ञानिक उद्देश्य मासिक धर्म की ऐंठन को कम करना और मासिक धर्म के दौरान अतिरिक्त आराम और शुष्क अनुभव प्रदान करना है।

.