पीएनएन

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], 2 जुलाई: 5000 से अधिक छात्रों को डिजिटल मार्केटिंग उद्योग में सफलतापूर्वक नियुक्त करने और 300 से अधिक भर्तीकर्ताओं के साथ जुड़ने के बाद, IIDE ने एक महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि का खुलासा किया है: जबकि उद्योग निष्पादन-स्तर की प्रतिभा से प्रचुर है, वहाँ है रणनीतिक विशेषज्ञता में एक उल्लेखनीय अंतर।

इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए, संस्थान ने अपने मौजूदा पीजी कार्यक्रम को डिजिटल मार्केटिंग में बदल दिया है और हाल ही में डिजिटल मार्केटिंग और रणनीति में अपना नया पोस्ट-ग्रेजुएशन शुरू किया है।

नया ऑन-कैंपस डिजिटल मार्केटिंग और रणनीति में पोस्ट-ग्रेजुएशन प्रोग्राम दोनों कैंपस (मुंबई और दिल्ली) में उपलब्ध होगा। रणनीतिक डिजिटल मार्केटिंग में स्नातकों/नवागंतुकों को प्रशिक्षण देने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

इस नए कार्यक्रम के साथ IIDE का मिशन रणनीति के तत्वों को व्यावहारिक और नौकरी पर प्रशिक्षण के साथ मिलाना है। इसे सुविधाजनक बनाने के लिए, उन्होंने विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त विज्ञापन अनुसंधान केंद्र - WARC के साथ सहयोग किया है। छात्रों को अब पुरस्कार विजेता 26,000 केस स्टडीज़ (शुरुआत में कान्स में प्रस्तुत) तक पहुंच प्राप्त होगी।

IIDE के संस्थापक और सीईओ करण शाह ने कहा, "मैं हमारे नवीनतम कार्यक्रम की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं।" "यह सिर्फ शिक्षा के बारे में नहीं है; यह डिजिटल परिदृश्य में क्रांति लाने के बारे में है। आज के युवा अपरंपरागत कैरियर पथ के मामले में सीमाओं को तोड़ रहे हैं, और हमारा नया पीजी कार्यक्रम उन्हें डिजिटल रणनीतिकारों के रूप में सशक्त बनाने के लिए तैयार है, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे भविष्य को बदलने में नेतृत्व का नेतृत्व करेंगे। डिजिटल विपणन।"

डिजिटल मीडिया में एआई की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानते हुए, कार्यक्रम में अपने पाठ्यक्रम में एआई-आधारित मॉड्यूल शामिल हैं। अनबाउंस, राइटसोनिक और इन्फ्लुएंसिटी जैसे उपकरण छात्रों को इस अत्यधिक प्रतिस्पर्धी उद्योग में बढ़त हासिल करने में मदद करेंगे।

नौकरी बाजार के लिए छात्रों की तैयारी को और बढ़ाने के लिए, संस्थान मॉक इंटरव्यू आयोजित करने के लिए एक इन-हाउस एआई टूल को शामिल करेगा।

यह टूल विस्तृत फीडबैक और व्यक्तिगत कोचिंग प्रदान करके छात्रों के साक्षात्कार कौशल को परिष्कृत करता है, यह सुनिश्चित करता है कि वे वास्तविक दुनिया के साक्षात्कार के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

अनोखी बात यह है कि नया कार्यक्रम छात्रों को एडलिफ्ट, शबैंग, एफसीबी किन्नेक्ट आदि जैसी शीर्ष एजेंसियों के लगातार दौरे के साथ नौकरी के लिए तैयार करेगा, जो उन्हें उद्योग में प्रत्यक्ष अनुभव प्रदान करेगा।

इसके अलावा, पाठ्यक्रम के रचनात्मक विपणन मॉड्यूल को एफसीबी किन्नेक्ट द्वारा सह-डिज़ाइन और प्रमाणित किया गया है, जबकि ब्रांड प्रतिष्ठा प्रबंधन (ग्राहक अनुभव) मॉड्यूल को कनेक्ट इनसाइट्स द्वारा सह-डिज़ाइन और प्रमाणित किया गया है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि छात्रों को शीर्ष स्तरीय, उद्योग-संरेखित प्रशिक्षण प्राप्त हो।

इसके अतिरिक्त, 95% की औसत प्लेसमेंट दर के साथ, संस्थान ने अपने छात्रों को नायका, ज़ोमैटो, मैकडॉनल्ड्स, मैडिसन वर्ल्ड, पब्लिसिस ग्रुप आदि जैसे वैश्विक ब्रांडों और एजेंसियों में रखा है। नया कार्यक्रम किसी भी स्नातक की स्नातकोत्तर से अपेक्षा के अनुरूप है। कार्यक्रम - व्यावहारिक शिक्षा, उद्योग से जुड़ाव और प्लेसमेंट।