29 मई 2024: दिल्ली: - कैनर्मा भारत की अग्रणी अनुसंधान एवं विकास फर्म है, जिसे कैनबिस (गांजा) अर्क तेल, सीबीडी तेल, गांजा बीज तेल और औषधीय कैनाबी (गांजा) उत्पादों जैसे आयुर्वेदिक सामान के निर्माण और वितरण के लिए आयुष विभाग द्वारा लाइसेंस प्राप्त है। विकासशील वैश्विक गांजा बाजार पर रणनीतिक फोकस के साथ, जिसके 2027 तक 18.1 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है, व्यवसाय जबरदस्त विस्तार के लिए तैयार है। गांजा उत्पादों में अग्रणी नवाचारों के लिए प्रसिद्ध, यह कंपनी देश भर में लाखों लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार लाने में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरी है।

"कैनर्मा पूरी तरह से प्राकृतिक अवयवों के साथ उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का उत्पादन करने के लिए जाना जाता है। हमारे फॉर्मूलेशन का प्रयोगशाला-परीक्षण किया जाता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अंतिम ग्राहक को एक मानकीकृत, सुरक्षित, सुसंगत उत्पाद प्राप्त हो। हम उत्पादों के एंड-टू-एंड उत्पादन में शामिल हैं। आरए सामग्री की खरीद से लेकर तैयार उत्पाद के उत्पादन तक डब्ल्यू उत्पादन के सभी चरणों का सावधानीपूर्वक प्रबंधन करता है,'' कैनर्मा के निदेशक केशव अग्रवाल ने कहा।

व्यवसाय ने स्वास्थ्य में सुधार और विभिन्न स्थितियों के इलाज के लिए कई नए भांग-युक्त उत्पादों का अनावरण किया है। उनके नवीनतम उत्पादों में हेम्प कुमकुमादी फेस ऑयल हेम्प पेन रिलीफ मसाज ऑयल, हेम्प पेन रिलीफ बाम और रोल-ऑन और कॉफी शामिल हैं। हेमप दर्द निवारक बाम और रोल-ऑन को मांसपेशियों और जोड़ों की परेशानी के लिए लक्षित राहत प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है, जो दर्द को शांत करने और विश्राम को बढ़ावा देने के लिए हेम बीज तेल के सूजन-रोधी गुणों का लाभ उठाता है। इसी प्रकार, भांग के तेल से युक्त, भांग का दर्द निवारक मालिश तेल गठिया के दर्द, पीठ दर्द, मांसपेशियों के दर्द और घुटने के दर्द को कम करने का एक शानदार और प्रभावी तरीका प्रदान करता है।

"भांग-आधारित उत्पाद उत्पादन के लिए हमारा अनूठा दृष्टिकोण प्राचीन आयुर्वेदिक प्रथाओं को अत्याधुनिक अनुसंधान और प्रौद्योगिकी के साथ जोड़ता है। हमने अल्ट्रा-प्रीमियम कैनबिस (गांजा) उत्पाद तैयार किए हैं, जो पौधे के पूर्ण फाइटो-कैनाबिनोइड्स को संरक्षित करते हैं, इसकी अखंडता को बनाए रखते हैं। टेरपेन्स फ्लेवोनोइड्स। यह आपके शरीर को पौधों के संपूर्ण फाइटो-कैनाबिनोइड्स को अधिक कुशलता से अवशोषित करने की अनुमति देता है, जैसा कि प्रकृति का इरादा है, सारा उत्पादन बिना किसी रसायन या सॉल्वैंट्स के किया जाता है," कैनर्मा के निदेशक रोही चौहान ने कहा।

त्वचा की देखभाल के क्षेत्र में, कंपनी का गुलाब जल और हेम्प कुमकुमादि फेस ओई सबसे अलग हैं। गुलाब जल एक ताज़ा और हाइड्रेटिंग फेशियल मिस्ट प्रदान करता है जो त्वचा को पुनर्जीवित करता है। इसके विपरीत, हेम्प कुमकुमादि फेस ऑयल स्वस्थ, चमकदार रंगत को बढ़ावा देने के लिए हेम्प के मॉइस्चराइजिंग गुणों को अन्य पौष्टिक तत्वों के साथ जोड़ता है। इसके अतिरिक्त, हेम्प-इन्फ्यूज कॉफी की शुरूआत आपके दैनिक कैफीन निर्धारण में एक अनोखा मोड़ लाती है। यह अभिनव उत्पाद कॉफी का समृद्ध, मजबूत स्वाद प्रदान करता है और भांग के बीज के तेल के स्वास्थ्यवर्धक लाभों को शामिल करता है, जो आपके दिन को एक संतुलित और ऊर्जावान शुरुआत प्रदान करता है।

कैनर्मा जीवविज्ञानियों, डॉक्टरों, शोधकर्ताओं और आयुर्वेद विशेषज्ञों वाले वैज्ञानिक बोर्ड द्वारा अनुमोदित चिकित्सीय और औषधीय-ग्रेड फॉर्मूलेशन का उपयोग करता है। उनके औषधीय भांग-आधारित उत्पाद जैसे सीबीडी तेल, भांग के बीज का तेल और भांग का अर्क तेल, भारत के उत्तर-पश्चिमी और पूर्वी हिमालयी क्षेत्रों में प्राकृतिक रूप से पाए जाने वाले भांग से बनाए जाते हैं। उच्च उत्पाद गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए, कंपनी INCARE LAB के साथ सहयोग करती है, जिसके पास GMP प्रमाणन है और पहले से ही फार्मास्युटिकल-ग्रेड मानकों में काम करता है।

(अस्वीकरण: उपरोक्त प्रेस विज्ञप्ति एचटी सिंडिकेशन द्वारा प्रदान की गई है और हम इस सामग्री की कोई संपादकीय जिम्मेदारी नहीं लेंगे।)