वायनाड (केरल), केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने सोमवार को वायनाड सीट खाली करने के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के फैसले का मजाक उड़ाया और कहा कि सबसे पुरानी पार्टी राज्य को एक राजनीतिक एटीएम के रूप में मान रही है।

नई दिल्ली में एक नेतृत्व बैठक के बाद, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि राहुल उत्तर प्रदेश में रायबरेली लोकसभा सीट अपने पास रखेंगे और वायनाड सीट खाली कर देंगे जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी।

26 अप्रैल के लोकसभा चुनाव में वायनाड में राहुल के खिलाफ लड़ने वाले सुरेंद्रन ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने भविष्यवाणी की थी कि "हमेशा लापता सांसद" ने वायनाड के लोगों के विश्वास को धोखा दिया है।

"भाजपा की भविष्यवाणी सच हुई: लगातार गायब रहने वाले सांसद ने आखिरकार वायनाड सीट खाली करने का फैसला किया है, जो अपने लोगों के विश्वास को धोखा दे रहा है। @RahulGandhi और @INCIndia केवल केरल का रुख करते हैं जब राजनीतिक लाभ के लिए गंभीर संकट में होते हैं, वायनाड को अपना होने का झूठा दावा करते हैं दूसरा घर।

सुरेंद्रन ने एक्स पर पोस्ट किया, "केरल के ईमानदार और प्यारे लोग शोषण और त्याग दिए जाने से बेहतर के हकदार हैं। कांग्रेस के लिए केरल एक राजनीतिक एटीएम #RahulBetrayedKerala के अलावा कुछ नहीं है।"

राहुल ने वायनाड और रायबरेली दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से जीत हासिल की थी और उन्हें 4 जून को आए लोकसभा नतीजों के 14 दिनों के भीतर एक सीट खाली करनी पड़ी थी।