पुलिस अधिकारियों और गैंगस्टर के बीच एक कथित नेक्सस तिरुवनंतपुरम ने कुछ पुलिसकर्मियों के निलंबन से खुलासा किया, जिसमें एक पार्टी में एक कुख्यात अपराधी का आयोजन किया गया था, ने मंगलवार को विपक्षी कांग्रेस को अपने गृह विभाग को "विफलता" देकर केरल में सरकार पर हमला करने के लिए प्रेरित किया।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सथेसन ने आरोप लगाया कि ची मंत्री पिनाराई विजयन का गृह विभाग या पुलिस पर कोई नियंत्रण नहीं है और दोनों को सीपीआई (एम) और सीएम कार्यालय में एक 'कॉटरी' द्वारा नियंत्रित किया जा रहा था।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि वामपंथी राज्य राज्य में "राजनीतिक संरक्षण" टी आपराधिक तत्व दे रहा था।

"पार्टी हर चीज के पीछे है। यह राज्य में गैंगस्टर्स अपराधियों और ड्रग माफिया की रक्षा और नियंत्रित कर रहा है। सीएम एक दर्शक के रूप में कार्य कर रहा है। पुलिस एसपीएस सीपीआई (एम) जिला समितियों और शोस के तहत भाग क्षेत्र समितियों के तहत हैं। .

"गृह विभाग पूरी तरह से विफलता है। लोगों पर राज्य में घरों में हमला किया जा रहा है," सथेसन ने आरोप लगाया।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि परिणामस्वरूप, "गैंगस्टर्स, अपराधी और ड्रग माफिया राज्य में बड़े पैमाने पर चल रहे हैं"।

सतीसन के आरोप अनुशासन का उल्लंघन करने और एक कुख्यात गैंगस्टर के घर पर घंटों बिताने के कारण पुलिस और राज्य सरकार की छवि खराब करने के लिए क्राइम ब्रांच के डीएसपी को निलंबित किए जाने के बाद आए हैं।

पुलिस के अनुसार, अधिकारी - डीएसपी एमजी साबू - और तीन अन्य पुलिसकर्मी कथित तौर पर 26 मई को एर्नाकुलम जिले के अंगमाली में कुख्यात गैंगस्टर थम्मनम फैसल के आवास पर एक पार्टी में शामिल हुए थे।

सथेसन ने कहा कि केरल पुलिस को एक समय में स्कॉटलैंड यार्ड को बेहतर कहा गया था।

"यह (केरल पुलिस) अभी भी सक्षम है। लेकिन, इसे कमजोर बना दिया गया है और यह विश्वास टूट गया है," उन्होंने दावा किया।