गुरुग्राम (हरियाणा) [भारत], स्मार्टवर्क्स ने इस वर्ष अपने नवीनतम फंडिंग राउंड में सफलतापूर्वक 168 करोड़ रुपये (US USD 20.24 Mn) जुटाए हैं।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, निवेश केपेल लिमिटेड, अनंता कैपिटल वेंचर्स फंड I, प्लूटस कैपिटल, पारिवारिक ट्रस्ट और उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों सहित निवेशकों के एक संघ से आता है।

इस फंडिंग के बाद स्मार्टवर्क्स के प्रमोटरों ने कंपनी में बहुमत हिस्सेदारी बरकरार रखी है।

केपेल लिमिटेड, महिमा स्टॉक्स प्राइवेट लिमिटेड, और डॉयचे बैंक ए.जी. लंदन शाखा स्मार्टवर्क्स का समर्थन करने वाले उल्लेखनीय निवेशकों में से हैं, जो प्रबंधित कार्यालय और कैंपस स्पेस क्षेत्र में कंपनी के विकास और नेतृत्व में उनके विश्वास को रेखांकित करते हैं।

धन उगाही पर टिप्पणी करते हुए, स्मार्टवर्क्स के संस्थापक, नीतीश सारदा ने कंपनी की क्षमताओं और प्रबंधित कार्यक्षेत्र समाधानों में उनके निरंतर समर्थन और विश्वास के लिए निवेशकों का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, "हम अपने निवेशकों को हमारी क्षमताओं और कार्यालय अनुभव और प्रबंधित कैंपस प्लेटफॉर्म में उनके निरंतर विश्वास के लिए धन्यवाद देते हैं। नवीनतम फंड-जुटाने से प्राप्त पूंजी का उपयोग कंपनी के व्यवसाय के विकास और विस्तार और इसके सामान्य को पूरा करने के लिए किया जाएगा। कॉर्पोरेट खर्च। हम अपनी वृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

केपेल लिमिटेड के रियल एस्टेट के सीईओ लुइस लिम ने रणनीतिक साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि 2019 में केपेल के शुरुआती निवेश के बाद से, स्मार्टवर्क्स भारत के सबसे अग्रणी प्रबंधित कार्यक्षेत्र प्लेटफॉर्म के रूप में विकसित हुआ है।

लिम ने कहा, "2019 में केपेल के शुरुआती निवेश के बाद से, स्मार्टवर्क्स भारत का अग्रणी प्रबंधित कार्यस्थल मंच बन गया है। केपेल स्मार्टवर्क्स के विकास का समर्थन जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। यह निवेश भारत के वाणिज्यिक कार्यालय बाजार में हमारी दीर्घकालिक भागीदारी को बनाए रखता है, जैसा कि हम देखते हैं भारत में केपेल के कार्यालय पोर्टफोलियो का विस्तार करना और हमारे अभिनव शहरी अंतरिक्ष समाधानों के माध्यम से देश के तेजी से शहरीकरण का समर्थन करना।"

वित्तीय वर्ष 2024 में, स्मार्टवर्क्स ने नए केंद्रों के साथ अपने पदचिह्न का विस्तार किया, जिसमें गुड़गांव में गोल्फ व्यू कॉर्पोरेट टावर्स, नोएडा में लॉजिक्स साइबर पार्क, पुणे में अमर टेक सेंटर और 43ईक्यू और चेन्नई में ओलंपिया पिनेकल शामिल हैं।

कंपनी के पोर्टफोलियो में बेंगलुरु में वैष्णवी टेक पार्क, एम एजाइल, 43 ईक्यू और पुणे में एपी81 जैसे प्रमुख परिसर शामिल हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों के बड़े संगठनों को सेवाएं प्रदान करते हैं।

2019 से, केपेल लिमिटेड, जिसका मुख्यालय सिंगापुर में है, स्मार्टवर्क्स में एक दृढ़ निवेशक रहा है, जिसका कुल संचयी निवेश 2024 तक 29 मिलियन अमेरिकी डॉलर होगा।

31 मार्च, 2024 तक, स्मार्टवर्क्स भारत भर के 13 शहरों में काम करता है, लगभग 8 मिलियन वर्ग फुट में फैले 41 केंद्रों वाले पोर्टफोलियो का प्रबंधन करता है। कंपनी सेक्टर-अज्ञेयवादी बड़े उद्यमों की एक विविध श्रेणी की सेवा जारी रखती है, जो उभरती व्यावसायिक जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुरूप कार्यस्थल समाधान प्रदान करती है।