कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने रविवार को एक तस्वीर दिखाई, जिसमें शुक्रवार को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया की 8वीं सेंट्रल कमेटी की पूर्ण बैठक में भाग लेने वाले सभी उत्तर कोरियाई अधिकारियों के सूट जैकेट पर पिन लगी हुई देखी गई।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह तस्वीर उत्तर कोरिया के आधिकारिक अखबार रोडोंग सिनमुन में भी प्रकाशित हुई थी।

इसने किम जोंग-उन के एकमात्र चित्र वाले पिन के उपयोग की पहली पुष्टि की।

2013 में अंतर-कोरियाई कार्य-स्तरीय वार्ता के दौरान, उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने दक्षिण कोरियाई संवाददाताओं से पुष्टि की कि किम जोंग-उन के चित्र वाला एक पिन 2012 की शुरुआत में बनाया गया था, जो दो आकारों में उपलब्ध है: गोल और चौकोर।

पोर्ट्रेट पिन, जो किम परिवार के व्यक्तित्व पंथ का एक प्रमुख प्रतीक है, उत्तर कोरिया में आम नागरिकों से लेकर शीर्ष अधिकारियों तक सभी को पहनना चाहिए।

उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल-सुंग की विशेषता वाले पिन का उत्पादन और वितरण नवंबर 1970 में शुरू हुआ, जबकि उनके उत्तराधिकारी किम जोंग-इल के पिन का उत्पादन फरवरी 1992 में उनके 50वें जन्मदिन समारोह के लिए शुरू किया गया था।

दिसंबर 2011 में किम जोंग-इल की मृत्यु के बाद से, दोनों नेताओं के दोहरे चित्रों वाले पिन जनता के बीच व्यापक रूप से वितरित किए गए हैं।

कोरिया इंस्टीट्यूट फॉर नेशनल यूनिफिकेशन के एक वरिष्ठ शोध साथी हांग मिन ने रविवार को योनहाप समाचार एजेंसी को बताया कि आधिकारिक बैठक स्थलों पर किम जोंग-उन की एकांत तस्वीर के साथ उनकी पिन की हालिया उपस्थिति "मूर्तिपूजा में एक तीव्र प्रयास" का संकेत देती है।

उन्होंने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि प्योंगयांग "किम जोंग-उन की तीव्र मूर्तिपूजा के चरण" में प्रवेश कर चुका है, जिससे पता चलता है कि इस तरह के प्रयास "संभवतः उत्तर कोरिया के शासन के अन्य पहलुओं तक फैल सकते हैं, जिसमें इसके संविधान और पार्टी के नियमों में संभावित भविष्य के बदलाव भी शामिल हैं।" किम की स्थिति को और मजबूत करने के लिए।