चंडीगढ़, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को दावा किया कि विपक्षी कांग्रेस हरियाणा के हर विधानसभा क्षेत्र में कमजोर है और भाजपा लगातार तीसरी बार बड़े जनादेश के साथ राज्य की सत्ता में वापसी करेगी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "रोहतक सहित हर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कमजोर है। मुझे नहीं लगता कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में कोई सीट जीतेंगे क्योंकि भाजपा सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में बहुत मजबूत स्थिति में है।" पार्टी बैठक से इतर करनाल।

हाल ही में करनाल विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अपनी जीत और करनाल लोकसभा सीट से मनोहर लाल खट्टर की जोरदार जीत का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ''करनाल के लोगों ने एक बड़ा संदेश दिया कि जब विधानसभा चुनाव होंगे, तो भाजपा वापस आएगी।'' बड़े जनादेश के साथ सत्ता में आएं और तीसरी बार सरकार बनाएं।''

सैनी ने कहा, हरियाणा के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करना चाहते हैं और वे राज्य में विकास को गति देने के लिए तीसरी बार भाजपा सरकार बनाएंगे।

इस बीच, भाजपा के हरियाणा मामलों के नवनियुक्त प्रभारी सतीश पूनिया ने रविवार को आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान राज्य में भ्रष्टाचार पनपा था और यह भाजपा सरकार थी जो इस 'संकट' पर भारी पड़ गई।

इस साल के अंत में हरियाणा में चुनाव होने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व "विभाजित" है और भाजपा के लिए चुनौती नहीं बन सकता।

यह विश्वास जताते हुए कि भाजपा हरियाणा विधानसभा चुनाव आसानी से जीत जाएगी, भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी की डबल इंजन सरकार से राज्य को फायदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा का "वर्षों से कांग्रेस विरोधी इतिहास" रहा है और राज्य के लोगों ने लंबे समय तक पार्टी को खारिज कर दिया है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा हुआ करता था लेकिन भाजपा के सत्ता में आने के बाद 2014, यह "संकट" पर भारी पड़ा।

पूनिया ने कहा कि हरियाणा में भाजपा का संगठन मजबूत है और उसके नेता एकजुट हैं, जिससे पार्टी निश्चित तौर पर विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी.

उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की अंदरूनी स्थिति अच्छी नहीं है, जबकि जमीन पर बीजेपी बाकी सभी पार्टियों से ज्यादा मजबूत है.