हैदराबाद (तेलंगाना) [भारत], भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के पूर्व नेता के केशव राव, जो हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं, को कैबिनेट मंत्री के दर्जे के साथ तेलंगाना सरकार (सार्वजनिक मामले) के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है।

एक आदेश पर हस्ताक्षर किए गए, "सरकार इसके द्वारा डॉ. के. केशव राव को कार्यभार संभालने की तारीख से कैबिनेट मंत्री के दर्जे में सरकार के सलाहकार (सार्वजनिक मामले) के रूप में नियुक्त करती है। उनकी नियुक्ति के नियम और शर्तें अलग से जारी की जाएंगी।" तेलंगाना के मुख्य सचिव शांति कुमार ने पढ़ा।

केशव राव बुधवार को पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी सहित पार्टी नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस में फिर से शामिल हो गए। कांग्रेस में शामिल होने के तुरंत बाद उन्होंने गुरुवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया।

खड़गे ने बुधवार को 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "घर वापसी के योग्य! हम वरिष्ठ नेता श्री के. केशव राव जी का कांग्रेस पार्टी में स्वागत करते हैं। हमें विश्वास है कि सार्वजनिक सेवा में उनका विशाल अनुभव तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करेगा।" .

केशव राव आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रमुख हैं। वह 2013 में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), फिर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हुए थे और एक दशक से अधिक समय के बाद कांग्रेस में लौट आए हैं।