उत्तर प्रदेश में अपने चुनाव अभियान के बारे में विधान सौध में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में 40 से अधिक सीटें जीतेगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गरीबों के लिए 10 किलो चावल देने की घोषणा की है। हमने लोगों को समझाया कि कैसे कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर अपनी गारंटी को लागू करेगी जैसे हमने कर्नाटक में सत्ता में आने के एक महीने के भीतर अपने वादों को लागू किया।''

सूखा राहत पर बैठक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हमने पीने के पानी, मवेशियों के लिए चारे और अन्य पहलुओं पर चर्चा की। हम जल्द ही बेंगलुरु में बारिश के प्रभाव पर भी एक बैठक करेंगे। हम जल्द ही अधिकारियों को सूखे पानी को भरने के निर्देश देंगे।" - झीलों में उपचारित पानी भरा जाए। "हमने अधिकारियों को एक रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। बेंगलुरु में झीलें सूख गई हैं और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है कि झीलों में साफ पानी भरा रहे।"

उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम के दौरान स्थिति से निपटने के लिए एक अलग कार्य योजना तैयार की गई है।

वर्षा जल संचयन के बारे में पूछे जाने पर शिवकुमार ने कहा, "इस साल हमें पानी की कमी का अनुभव हुआ। लगभग 7,000 बोरवेल सूख गए हैं। अगर बारिश नहीं हुई तो भविष्य में यह स्थिति फिर से हो सकती है... एहतियाती कदम उठाए जाएंगे।"