आगामी चुनावों के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन बनाने के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच चल रही बातचीत के बारे में सीएम सैनी ने कहा कि दोनों पार्टियां "भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गई हैं" और अपने "अपने हितों की पूर्ति" कर रही हैं। लोगों को धोखा दे रहे हैं"।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ''हरियाणा में तीसरी बार बड़े जनादेश के साथ सरकार बनाने जा रही है.''

कांग्रेस और आप पर निशाना साधते हुए सीएम सैनी ने कहा कि लोगों को एहसास हो गया है कि 'वे किसी का भला नहीं कर सकते, न ही राज्य का और न ही राज्य के लोगों का; वे केवल अपना ही भला कर सकते हैं।'

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पहलवान बजरंग पुनिया को मिली धमकी के बारे में सीएम सैनी ने कहा, ''हम इसकी जांच कराएंगे और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे, किसी को बख्शा नहीं जाएगा.''

सीएम सैनी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को कुरूक्षेत्र में रैली करेंगे.

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा जल्द ही अपनी दूसरी सूची जारी करेगी और "चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के टिकटों में कोई बदलाव नहीं होगा"।

90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होने वाला है।

नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है, जबकि जांच 13 सितंबर को होगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 16 सितंबर है।

मतपत्रों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

इससे पहले दिन में, केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी विश्वास जताया कि भाजपा राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी। हरियाणा के पूर्व सीएम ने करनाल में बताया कि आने वाले दिनों में राज्य में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कई मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों की रैलियां होंगी।