नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को दावा किया कि जद (एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना के कथित वीडियो क्लिप के प्रसार के समय से यह स्पष्ट होता है कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार को इसके बारे में पहले से जानकारी थी और उसने पूछा कि उसने उन्हें विदेश जाने की अनुमति क्यों दी। .

कार्रवाई करने में अपनी सरकार की 'देरी' को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा कि भाजपा कभी भी इस तरह के 'बेहद शर्मनाक' आचरण का समर्थन नहीं करती है।

जद (एस) ने पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित कर दिया, क्योंकि हाल के दिनों में युवा नेता से जुड़े कुछ स्पष्ट वीडियो क्लिप हसन में प्रसारित होने लगे।

"इन वीडियो क्लिप के प्रसार के समय से यह स्पष्ट हो जाता है कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार को इन वीडियो के बारे में पहले से जानकारी थी। कांग्रेस सरकार ने समय पर कार्रवाई क्यों नहीं की? यह स्पष्ट है कि कांग्रेस इससे भी राजनीतिक लाभ लेना चाहती थी।" मुद्दा, “ठाकुर ने कहा।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई में देरी के लिए कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की "मजबूरियां" जानने की कोशिश की।

ठाकुर ने कहा, "कांग्रेस सरकार ने इस व्यक्ति को विदेश जाने की इजाजत क्यों दी? कांग्रेस सरकार ने उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई क्यों नहीं की।" उन्होंने कहा कि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखना राज्य का विषय है।

बीजेपी नेता ने कहा कि कानून को अपना काम करना चाहिए और इस मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि भाजपा महिला नेतृत्व वाले विकास में विश्वास करती है और उसने महिला आरक्षण कानून लागू करना सुनिश्चित किया है।