नई दिल्ली, भाजपा ने शुक्रवार को कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर राज्य चुनावों के दौरान राहुल गांधी द्वारा किए गए वादों को पूरा करने के लिए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के कल्याण के लिए दिए गए फंड का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार जो कर रही है वह संविधान का उल्लंघन है और कार्रवाई की मांग की.

उन्होंने कहा, ''कर्नाटक में लोगों को धोखा दिया जा रहा है।'' उन्होंने दावा किया कि गांधी के दोहरे मानदंड उजागर हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि एक तरफ राहुल गांधी संविधान की प्रति लेकर घूम रहे हैं, वहीं राज्य में संवैधानिक मूल्यों का उल्लंघन हो रहा है.

एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए, उन्होंने दावा किया कि एससी और एसटी कल्याण के लिए दिए गए 39,121 करोड़ रुपये में से 14,730 करोड़ रुपये से अधिक उन विभिन्न रियायतों को लागू करने में खर्च कर दिए गए हैं, जिनका कांग्रेस ने 2023 के विधानसभा चुनावों के दौरान अपनी गारंटी के तहत वादा किया था।

मेघवाल ने कांग्रेस पर हालिया लोकसभा चुनावों के दौरान फर्जी कहानी फैलाने का आरोप लगाया, जो विपक्ष के इस आरोप का स्पष्ट संदर्भ था कि मोदी सरकार बड़ा जनादेश प्राप्त करके संविधान को बदलना चाहती थी।

उन्होंने कहा, "वे कुछ सीटें जीतने में भले ही सफल हो गए हों, लेकिन लोगों का दिल कभी नहीं जीत सकते।"

सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के बारे में पूछे जाने पर, जिसमें कहा गया है कि एक तलाकशुदा मुस्लिम महिला को अपने पति से गुजारा भत्ता मांगने का अधिकार है, उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत के फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए।