नई दिल्ली, दिल्ली पुलिस ने किंग्सवे कैंप में नई पुलिस लाइन में कमिश्नरेट दिवस परेड के संबंध में शुक्रवार और 1 जुलाई को यातायात की सुचारू आवाजाही के लिए एक सलाह जारी की है।

एडवाइजरी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस 'कमिश्नरेट डे परेड' 1 जुलाई को होगी और रिहर्सल शुक्रवार को न्यू पुलिस लाइन्स परेड ग्राउंड, किंग्सवे कैंप में होगी।

इसमें कहा गया है कि वीवीआईपी के साथ-साथ दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में आमंत्रित लोग परेड में शामिल होंगे, जिससे आसपास की सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है।

परामर्श में कहा गया है कि क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए, सिगरेट वाला बाग रेड लाइट से विजय नगर रेड लाइट तक श्री राज कुमार कौशिक मार्ग (परेड रोड) दोनों दिनों के लिए सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा।

इसमें कहा गया है कि सलाह में यात्रियों को हकीकत नगर से आजादपुर टर्मिनल के बीच भामा शाह मार्ग, श्री राज कुमार कौशिक मार्ग (परेड रोड), ठेकेदार सुरजीत सिंह मार्ग और रिंग रोड से बचने के लिए कहा गया है।

यात्रियों से अनुरोध है कि यदि संभव हो तो उपर्युक्त सड़कों से बचें/बाईपास करके सहयोग करें और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें। इसमें कहा गया है कि जो लोग दिल्ली विश्वविद्यालय (उत्तरी परिसर), जीटीबी नगर, मॉडल टाउन और आजादपुर सब्जी मंडी क्षेत्र की ओर जा रहे हैं, उन्हें पर्याप्त समय के साथ सावधानी से अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी जाती है।