देहरादून, जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक गश्ती दल पर आतंकवादी हमले में मारे गए पांच सैन्यकर्मी उत्तराखंड के थे, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बयान में कहा, "जम्मू-कश्मीर के कठुआ में कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले के दौरान उत्तराखंड के पांच बहादुर सैनिक शहीद हो गए। यह हम सभी के लिए बहुत दुख का क्षण है।"

उन्होंने कहा, ''हमारे बहादुरों ने उत्तराखंड की समृद्ध सैन्य परंपरा को कायम रखते हुए अपनी मातृभूमि के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया।'' उन्होंने कहा, ''उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।''

उन्होंने कहा कि मानवता के दुश्मन और इस कायरतापूर्ण हमले के दोषी आतंकवादियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें शरण देने वाले लोगों को भी परिणाम भुगतना होगा।

उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरा राज्य उनके परिवारों के साथ खड़ा है।

मुख्यमंत्री ने भी एक्स पर अलग-अलग पोस्ट के जरिए मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी.

शहीद सेना के जवान हैं-पौड़ी से राइफलमैन अनुज नेगी, रुद्रप्रयाग से नायब सूबेदार आनंद सिंह रावत, टेहरी से नायक विनोद सिंह, पौडी से कमल सिंह और टेहरी से आदर्श नेगी।

यह हमला सोमवार को हुआ जब भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने कठुआ के बदनोटा इलाके में एक गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया। घात लगाकर किए गए हमले के पीछे के आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें पांच लोग घायल भी हुए हैं।