संबलपुर में एक प्रेस बैठक में बोलते हुए, प्रधान ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में सिंचाई सुविधाओं की कमी, बिगड़ती प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा प्रणाली और मजदूरों के अंतर-राज्य प्रवास आदि के बारे में कुछ सवाल उठाए।



प्रधान ने जोर देकर कहा कि पी मोदी द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देने के बजाय, सीएम पटनायक ने कहा कि बीजेपी ओडिशा में सरकार बनाने का दिवास्वप्न देख रही है.



उन्होंने कहा कि ओडिशा में कोई लोकतंत्र नहीं है क्योंकि पत्रकारों को जिला से लेकर राज्य स्तर तक किसी भी सरकारी कार्यालय में प्रवेश करने पर रोक है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार सत्ता में आई तो पत्रकारों के लिए नई मान्यता नीति लाई जाएगी.



प्रधान ने कहा कि उनकी पार्टी ओडिशा में पत्रकारों के लिए पेंशन सुविधाएं भी शुरू करेगी।



उन्होंने कहा कि सुभद्रा योजना के तहत महिलाओं को वित्तीय उपहार के रूप में 50,000 रुपये का नकद वाउचर मिलेगा. उन्होंने कहा, "वे दो साल की अवधि में 50,000 रुपये नकद ले सकते हैं और 25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जाएगा।"



उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणापत्र में किसानों के कल्याण पर सबसे अधिक जोर दिया है, उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मंडियों से धान खरीदने के 48 घंटे के भीतर धान किसानों को 3,100 रुपये प्रति क्विंटल का भुगतान सुनिश्चित करेगी।