कंपनी ने कृषि और मानचित्रण श्रेणी में ड्रोन की अपनी श्रृंखला लॉन्च की है, जो भारत में डिजाइन और निर्मित घटकों द्वारा संचालित होगी।

कंपनी ने यह भी कहा कि वह 2025 के अंत तक 5,000 ड्रोन के बेड़े का प्रबंधन करने के लिए लगभग 6,000 पायलटों को प्रशिक्षित करेगी, कंपनी ने अगले साल के अंत तक लगभग 600 करोड़ रुपये से 900 करोड़ रुपये के सेवा राजस्व का लक्ष्य रखा है।

ऑप्टिमस इंफ्राकॉम लिमिटेड के अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता ने एक बयान में कहा, "पारंपरिक कृषि पद्धतियों में क्रांति लाने और स्थिरता और पर्यावरणीय प्रबंधन को बढ़ावा देते हुए फसल की पैदावार बढ़ाने का हमारा प्रयास है।"

उन्होंने कहा, "हमें पहले से ही सैन्य-ग्रेड ड्रोन का एक पोर्टफोलियो मिल गया है और हमने भारत की रक्षा और अर्धसैनिक बलों को अपने ड्रोन बेचना शुरू कर दिया है।"

कंपनी ने कहा कि उसका मुख्य लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मेक इन इंडिया' दृष्टिकोण के साथ जुड़ना और देश की रीढ़ किसानों की समृद्धि में योगदान देना है।

पीएम मोदी के दृष्टिकोण का समर्थन करने और योगदान देने के लिए, OUS ने 2.25 लाख रुपये और जीएसटी की शुरुआती कीमत पर 'एग्री शक्ति 10L' लॉन्च किया है।

एग्री शक्ति 10एल एक कृषि ड्रोन है जो अधिकतम क्षमता पर 15 मिनट तक उड़ सकता है और 10-लीटर स्प्रे टैंक का समर्थन करता है जो लगभग 7 मिनट में 1 एकड़ में छिड़काव करने में सक्षम है।