इसके साथ, बीएसई-सूचीबद्ध कंपनियों का मार्केट कैप 400 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया।

अंत में, निफ्टी 0.68 प्रतिशत या 152 अंक ऊपर 22,666 पर था। जसानी ने कहा कि एनएसई पर नकदी बाजार की मात्रा मामूली रूप से गिरकर 0.95 लाख करोड़ रुपये हो गई, जबकि व्यापक बाजार सूचकांकों ने निफ्टी की तुलना में कमजोर प्रदर्शन किया।

वैश्विक शेयर बाजारों में मामूली तेजी रही

उन्होंने कहा, पहली तिमाही की कमाई के मौसम की शुरुआत और यूरोपीय सेंट्रल बैंक की ब्याज दर का निर्णय।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक नागराज शेट्टी ने कहा कि शुक्रवार को एक सीमित दायरे में उतार-चढ़ाव दिखाने के बाद, निफ्टी सोमवार को लगातार तेजी की ओर बढ़ गया और दिन में 152 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ।

65 अंकों के बढ़त के अंतर के साथ खुलने के बाद, बाजार ने सत्र के अधिकांश समय तक आपको आगे बढ़ना जारी रखा। उन्होंने कहा, 22,69 के स्तर पर एक नया सर्वकालिक उच्च स्तर दर्ज किया गया।

हालांकि निफ्टी नई ऊंचाई पर है, फिर भी ऊंचाई पर रिवर्सल पैटर्न बनने का कोई संकेत नहीं है।

शेट्टी ने कहा कि निफ्टी की अल्पकालिक तेजी बरकरार है और अगला बढ़त स्तर 22,800 के आसपास देखा जा सकता है।

बोनान्ज़ा पोर्टफोलियो के अनुसंधान विश्लेषक वैभव विदवानी ने कहा कि निफ्टी पीएसयू प्रतिबंध सूचकांक लाल रंग में था क्योंकि पीएसयू बैंकों ने अग्रिम और जमा वृद्धि के लिए अपेक्षित संख्या से थोड़ा कम रिपोर्ट की, जिससे क्षेत्र में निराशा आई।

सट्टा खरीद और मध्य पूर्व में चल रही भू-राजनीतिक चिंताओं के कारण, जिसने मार्च में मजबूत अमेरिकी रोजगार वृद्धि को अस्पष्ट कर दिया, सोने की कीमत ने सोमवार को अपने रिकॉर्ड उछाल को फिर से शुरू कर दिया, जबकि चांदी लगभग 28 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीन साल का उच्चतम स्तर है, विदवानी कहा।