नई दिल्ली [भारत], एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा सदस्य के रूप में अपनी शपथ "जय फिलिस्तीन" शब्दों के साथ समाप्त की।

तेलंगाना के हैदराबाद से लगातार पांचवीं जीत के लिए हालिया संसदीय चुनाव में ओवैसी ने भाजपा की माधवी लता कोम्पेला को 3,38,087 वोटों के अंतर से हराया।

लोकसभा के 18वें सत्र में एक सांसद के रूप में शपथ लेते समय, ओवैसी ने "जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन" शब्दों के साथ अपनी शपथ समाप्त की।

अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर ओवेसी ने पोस्ट किया, "पांचवीं बार लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। इंशाल्लाह, मैं भारत के हाशिए पर रहने वाले लोगों के मुद्दों को ईमानदारी से उठाना जारी रखूंगा।"

एएनआई से बात करते हुए, ओवैसी ने कहा, "हर कोई बहुत सारी बातें कह रहा है... मैंने सिर्फ "जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन" कहा...यह कैसे खिलाफ है, संविधान में प्रावधान दिखाएं?"

'जय फ़िलिस्तीन' कहने का कारण पूछे जाने पर, ओवैसी ने कहा, "वहां की आवाम महरूम है (वहां के लोग बेसहारा हैं)। महात्मा गांधी ने फ़िलिस्तीन के बारे में बहुत सारी बातें कही हैं और कोई भी जाकर पढ़ सकता है।"

हमास और इजराइल के बीच चल रहे युद्ध का खामियाजा कई फिलिस्तीनियों को भुगतना पड़ रहा है।

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 22 जून को तटीय क्षेत्र के दक्षिण में राफा के पास अल-मवासी में विस्थापित फिलिस्तीनियों के तंबुओं पर इजरायली हमलों में कम से कम 25 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए, अल जज़ीरा ने रिपोर्ट किया था .

इस बीच, इजरायली रक्षा बलों ने मंगलवार सुबह कहा कि गाजा में रात भर इजरायली हवाई हमलों में 7 अक्टूबर के हमलों में शामिल हमास के कई कार्यकर्ता मारे गए।

हमले के समय आतंकवादी स्कूल परिसरों में स्थित थे और उत्तरी गाजा के शती और दराज तुफ़ाह क्षेत्रों में दो संरचनाओं के अंदर काम कर रहे थे।

सेना ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों में से कई 7 अक्टूबर के हमलों में शामिल थे, बंधक बनाए हुए थे और आगे के हमलों की योजना बना रहे थे।