मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एमएसएमई के इनवॉइस फाइनेंसिंग के लिए एक वेब-आधारित डिजिटल बिजनेस ऋण समाधान का अनावरण किया है, जिसका उद्देश्य तेजी से बदलाव के साथ एमएसएमई ऋण की सुविधा प्रदान करना है।

समाधान, जिसका नाम "एमएसएमई सहज - एंड टू एंड डिजिटल इनवॉइस फाइनेंसिंग" है, विकसित किया गया है जो बिना किसी मैन्युअल हस्तक्षेप के 15 मिनट के भीतर ऋण लागू करने, दस्तावेज़ीकरण और स्वीकृत ऋण के संवितरण तक के समाधान प्रदान करेगा।

सोमवार को जारी बैंक की एक विज्ञप्ति के अनुसार, नियत तारीख पर ऋण को बंद करना भी स्वचालित है और सिस्टम द्वारा ही किया जाता है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि "एमएसएमई सहज" का उपयोग करके, बैंक के ग्राहक 15 मिनट से भी कम समय में अपने जीएसटी-पंजीकृत बिक्री चालान के खिलाफ 1 लाख रुपये तक का वित्त प्राप्त कर सकते हैं।

उत्पाद का उद्देश्य माइक्रो एसएमई इकाइयों को कार्यशील पूंजी की जरूरतों के लिए "ऑन टैप" अल्पकालिक ऋण प्रदान करना है जो जीएसटी शासन का हिस्सा हैं।

बैंक के अनुसार, उत्पाद मौजूदा ग्राहकों को 'योनो' एप्लिकेशन पर डिजिटल मोड के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा

विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह उत्पाद एसबीआई के एकमात्र स्वामित्व वाले गैर-क्रेडिट ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी है, जिनके पास बैंक के साथ संतोषजनक चालू खाता है।

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा, एसबीआई एसएमई बिजनेस लोन में डिजिटल समाधान पेश करके नए उद्योग मानक स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

"...एमएसएमई सहज को स्व-आरंभित अंत-से-अंत यात्रा के साथ डिजिटल मोड का उपयोग करके एमएसएमई इकाइयों को तेज और आसान वित्त प्रदान करने की दृष्टि से तैयार किया गया है। एमएसएमई सहज नवाचार और ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण को एकीकृत करने के हमारे प्रयास का परिणाम है खारा ने कहा, "एमएसएमई ऋण देने वाले जगत में क्रांतिकारी बदलाव लाना, मानवीय हस्तक्षेप को कम करना और व्यापार करने में आसानी को बढ़ाना।"

विनय टोंसे, एमडी - रिटेल बैंकिंग और ऑपरेशंस, एसबीआई ने कहा, "एमएसएमई सहज - इनवॉइस फाइनेंसिंग के लिए डिजिटल बिजनेस लोन हमारी मौजूदा माइक्रो एसएमई इकाइयों के लिए एक अनूठा प्रस्ताव पेश करेगा, जो जीएसटी शासन का हिस्सा हैं, ताकि तत्काल "ऑन टैप" अल्पावधि प्राप्त हो सके। एसबीआई के योनो बी पर डिजिटल मोड के माध्यम से कार्यशील पूंजी की आवश्यकता के लिए क्रेडिट।