नई दिल्ली, अग्रणी स्वतंत्र बिजली उत्पादक कंपनी एसईआईएल एनर्जी इंडिया लिमिटेड ने बीएसई पर अपने पहले 5-वर्षीय बांड जारी करके 250 करोड़ रुपये का कर्ज जुटाया है।

बीएसई पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, पांच साल के बांड इश्यू (गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर या एनसीडी) पर 8.45 प्रतिशत का कूपन है और यह 18 जून, 2029 को परिपक्व होगा।

बॉन्ड इश्यू को निजी प्लेसमेंट के माध्यम से पूरी तरह से सब्सक्राइब किया गया था, जो निवेशकों के विश्वास को दर्शाता है।

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि इस निर्गम से प्राप्त आय का उपयोग एसईआईएल एनर्जी इंडिया लिमिटेड (एसईआईएल) के मौजूदा ऋण को पुनर्वित्त करने के लिए किया जाएगा।

यह निर्गम कंपनी के मजबूत परिचालन और वित्तीय स्वास्थ्य को रेखांकित करता है। सफल बांड जारी करना एसईआईएल की पूंजी संरचना को अनुकूलित करने के रणनीतिक उद्देश्यों के अनुरूप है और अपने निवेशकों और ग्राहकों को मूल्य प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

SEIL 2,640 मेगावाट की सुपरक्रिटिकल थर्मल पावर परिसंपत्तियों का संचालन करती है, जो तेलंगाना और आंध्र प्रदेश और बांग्लादेश में दीर्घकालिक बिजली खरीद समझौतों के माध्यम से प्रमुख वितरण कंपनियों (DISCOMs) को बिजली की आपूर्ति करती है।

SEIL, पूर्व में सेम्बकॉर्प एनर्जी इंडिया लिमिटेड, का एक सुपरक्रिटिकल थर्मल पावर उत्पादन परिसर आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में स्थित है। 4x660MW परिचालन इकाइयों के साथ, SEIL क्षेत्र की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में मदद करता है।