नई दिल्ली, एग्रोकेमिकल निर्माता एंबे लेबोरेटरीज ने सोमवार को कहा कि वह अपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से 44.68 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है, जो 4 जुलाई को सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलेगी।

कंपनी ने अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 65-68 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि सार्वजनिक निर्गम 8 जुलाई को समाप्त होगा।

कंपनी के शेयर एनएसई एसएमई इमर्ज पर सूचीबद्ध होंगे।

इसमें कहा गया है कि मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर कंपनी को आईपीओ से 44.68 करोड़ रुपये मिलेंगे।

आईपीओ 42.55 करोड़ रुपये तक के 62.58 लाख इक्विटी शेयरों के ताजा अंक और शेयरधारक सरीना गुप्ता द्वारा 2.12 करोड़ रुपये तक के 3.12 लाख शेयरों की बिक्री की पेशकश का एक संयोजन है।

इश्यू से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग कंपनी द्वारा व्यवसाय की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जाएगा, जबकि शेष पूंजी का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

निवेशक न्यूनतम 2,000 शेयरों के लिए और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं।

1985 में स्थापित, एम्बे लेबोरेटरीज राजस्थान में अपनी विनिर्माण सुविधा में फसल सुरक्षा के लिए कृषि रसायन उत्पाद बनाती है।

कंपनी का प्रचार अर्चित गुप्ता, अर्पित गुप्ता, सरीना गुप्ता और ऋषिता गुप्ता द्वारा किया जाता है।

कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी फिलहाल 94.97 फीसदी है। बयान में कहा गया है कि शेयरों के ताजा निर्गम के बाद प्रमोटर की इक्विटी होल्डिंग हिस्सेदारी घटकर 69.08 फीसदी रह जाएगी।

फास्ट ट्रैक फिनसेक इस इश्यू का एकमात्र बुक-रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया इश्यू का रजिस्ट्रार है।