बालाघाट (मध्य प्रदेश) [भारत], मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को बालाघाट जिले में नक्सलियों के खिलाफ बहादुरी से लड़ने के लिए दो पूर्व सैनिकों सहित 28 सैनिकों को 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन' दिया।

सीएम यादव ने जिले के सभी जवानों को बधाई दी और कहा कि उन्होंने नक्सलियों पर काफी हद तक काबू पाया और सबसे समस्याग्रस्त बालाघाट जिला फिर से सामान्य हो गया.

बालाघाट में विभिन्न नक्सली ऑपरेशनों में हमारे जवानों ने बहादुरी से अपनी भूमिका निभाई और आज मुझे खुशी है कि 26 जवानों और दो पूर्व सैनिकों को पदोन्नति दी गई है। बालाघाट में सभी प्रकार के सशस्त्र बलों, जिला पुलिस बल द्वारा निभाई गई भूमिका सीएम यादव ने एएनआई को बताया, "एसएएफ के जवान, हॉक फोर्स और भारत सरकार के सीआरपीएफ की तीन बटालियनों की 18 कंपनियां यहां हैं। मैं सभी को बधाई देना चाहता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "हमारे सशस्त्र बल देश के दुश्मनों से लड़ने में सक्षम हैं. हमने नक्सलियों के आत्मसमर्पण की नीति बनाई है. हम उस दिशा में काम कर रहे हैं. यही कारण है कि हमने नक्सलियों पर काफी हद तक काबू पा लिया है और हमारा सबसे समस्याग्रस्त जिला फिर से सामान्य हो गया है।”

जिले में आयोजित कार्यक्रम से पहले सीएम यादव ने शहीद वीर जवानों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि भी दी.

सीएम ने एक्स पर पोस्ट किया, "आज बालाघाट में मैंने वीर जवानों को 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन' देकर उनका सम्मान किया। इस मौके पर मैंने शहीद वीर जवानों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।"

उन्होंने आगे लिखा, ''बालाघाट में नक्सलवाद का दमन करने वाले जवानों का सम्मान करना मेरे लिए गर्व की बात है.''