नई दिल्ली, संस्थागत खरीदारों की उत्साहजनक भागीदारी के बीच बेन कैपिटल समर्थित एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को शुक्रवार को ऑफर के अंतिम दिन 67.87 गुना सदस्यता प्राप्त हुई।

एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, शुरुआती शेयर बिक्री में 1,37,03,538 शेयरों के मुकाबले 92,99,97,390 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।

योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) की श्रेणी को 195.83 गुना अभिदान मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 48.32 गुना अभिदान मिला, और खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के कोटे को 7.21 गुना अभिदान मिला।

कंपनी ने आईपीओ के लिए प्रति शेयर 960-1,008 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है।

आईपीओ में 800 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करना और प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा मूल्य बैंड के ऊपरी छोर पर 1,152 करोड़ रुपये के 1.14 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

इससे कुल सार्वजनिक आकार 1,952 करोड़ रुपये हो जाता है।

ओएफएस में शेयर बेचने वालों में प्रमोटर सतीश मेहता और निवेशक बीसी इन्वेस्टमेंट्स IV लिमिटेड शामिल हैं, जो अमेरिका स्थित निजी इक्विटी प्रमुख बेन कैपिटल की सहयोगी कंपनी है।

वर्तमान में, सतीश मेहता के पास कंपनी में 41.85 प्रतिशत हिस्सेदारी है, और बीसी इन्वेस्टमेंट के पास 13.07 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

ताजा निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग ऋण के भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स ने मंगलवार को कहा कि उसने एंकर निवेशकों से 583 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

पुणे स्थित फर्म एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स कई प्रमुख चिकित्सीय क्षेत्रों में फार्मास्युटिकल उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के विकास, निर्माण और वैश्विक विपणन में लगी हुई है।

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, जेफ़रीज़ इंडिया, एक्सिस कैपिटल और जेपी मॉर्गन इंडिया इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।