वीएमपीएल

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], 25 जून: "क्रेडाई-एमसीएचआई सरकार को उसके तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई देता है और वर्तमान प्रशासन के तहत अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए और अधिक वित्तीय उपायों की आशा करता है।

एक महत्वपूर्ण आर्थिक इंजन के रूप में, मुंबई को बुनियादी ढांचे में सुधार और भविष्य की विकास योजना सहित व्यापक शहर विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

यह देखते हुए कि मुंबई में 50 प्रतिशत से अधिक रियल एस्टेट परियोजनाएं पुनर्विकास परियोजनाएं हैं, सरकार को पुनर्विकास परियोजनाओं पर कोई जीएसटी नहीं लगाने पर विचार करना चाहिए। यह कदम मुंबई के नागरिकों के लिए सुरक्षित, बेहतर और अधिक किफायती आवास सुनिश्चित करेगा।

11.2 मिलियन घरों की वैध मांग को पूरा करने के लिए, मुंबई जैसे मेट्रो शहरों के लिए किफायती आवास को फिर से परिभाषित करना महत्वपूर्ण है। मेट्रो और गैर-मेट्रो दोनों शहरों के लिए मूल्य सीमा के बिना एक समान किफायती आवास मानदंड स्थापित किया जाना चाहिए, जिसमें 60 वर्ग मीटर के सभी घरों को किफायती आवास घोषित किया जाना चाहिए। इसके अतिरिक्त, होम लोन पर कर छूट बढ़ाना और आईटी अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत होम लोन पर ब्याज घटक को कर मुक्त बनाना आवास को और अधिक सुलभ बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम हैं।

हमें उम्मीद है कि सरकार लोकतांत्रिक तरीके से वित्तीय नीतियां बनाएगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि सभी हितधारकों की विविध जरूरतों को पूरा किया जा सके।''

क्रेडाई-एमसीएचआई

क्रेडाई-एमसीएचआई एक शीर्ष निकाय है जिसमें मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में रियल एस्टेट उद्योग के सदस्य शामिल हैं। एमएमआर में 1800 से अधिक अग्रणी डेवलपर्स की प्रभावशाली सदस्यता के साथ, क्रेडाई-एमसीएचआई ने पूरे क्षेत्र में अपनी पहुंच बढ़ा दी है, ठाणे, कल्याण-डोंबिवली, मीरा-विरार, रायगढ़, नवी मुंबई, पालघर-बोइसर जैसे विभिन्न स्थानों में इकाइयां स्थापित की हैं। भिवंडी, उरण-द्रोणागिरी, शाहपुर-मुरबाद, और हाल ही में अलीबाग, कर्जत-खलापुर-खोपोली और पेन में। एमएमआर में निजी क्षेत्र के डेवलपर्स के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एकमात्र निकाय होने के नाते, क्रेडाई-एमसीएचआई उद्योग के संगठन और प्रगति को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।

क्रेडाई नेशनल के एक भाग के रूप में, देश भर में 13000 डेवलपर्स का एक शीर्ष निकाय, क्रेडाई-एमसीएचआई सरकार के साथ घनिष्ठ और मजबूत संबंध स्थापित करके आवास और आवास पर क्षेत्रीय चर्चा के लिए एक पसंदीदा मंच के रूप में उभरा है। यह एमएमआर में एक मजबूत, संगठित और प्रगतिशील रियल एस्टेट क्षेत्र बनाने के लिए बाधाओं को तोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। क्रेडाई-एमसीएचआई का दृष्टिकोण मुंबई महानगर क्षेत्र की रियल एस्टेट बिरादरी को सशक्त बनाना है क्योंकि यह सभी के लिए आवास के अधिकार को संरक्षित, संरक्षित और आगे बढ़ाता है। एक भरोसेमंद सहयोगी बने रहना, अपने सदस्यों का मार्गदर्शन करना, नीतिगत वकालत पर सरकार का समर्थन करना, और लगातार विकसित हो रहे रियल एस्टेट बिरादरी के माध्यम से उन लोगों की सहायता करना जिनकी वे सेवा करते हैं।

वेबसाइट: https://mchi.net/

मीडिया के अन्य प्रश्नों के लिए कृपया संपर्क करें:

सोनिया कुलकर्णी | 9820184099

[email protected]