नई दिल्ली, राज्य के स्वामित्व वाली एनबीसीसी लिमिटेड, जिसने यहां पूर्वी किदवई नगर में एक आवासीय परिसर का पुनर्विकास किया है, ने उस परियोजना में पार्किंग और लिफ्ट सुविधाएं बहाल कर दी हैं जो भारी बारिश और नालियों के अवरुद्ध होने के कारण प्रभावित हुई थी।

एक बयान में, एनबीसीसी, जो इस परिसर का रखरखाव भी कर रही है, ने हाल ही में भारी बारिश के कारण निवासियों को होने वाली कठिनाइयों को स्वीकार किया।

इसमें कहा गया है, "बारापुला (नाले) के माध्यम से ओवरफ्लो हुआ पानी रैंप के माध्यम से कॉलोनी के पार्किंग क्षेत्रों में प्रवेश कर गया, जो केवल वाहन यातायात के लिए डिजाइन किया गया था। एनबीसीसी रखरखाव टीम ने भूमिगत पार्किंग क्षेत्रों से पानी को सफलतापूर्वक हटा दिया है और सभी लिफ्टों को चालू कर दिया है।" .

इसमें कहा गया है कि टीम ने यह सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात लगातार काम किया है कि निवासियों और रहने वालों के लिए सुविधाएं बहाल की जाएं।

"एनबीसीसी ने 40 एकड़ में फैले लगभग 16 करोड़ लीटर पानी की निकासी की, जो युद्ध स्तर पर किया गया ताकि सामान्य सुविधाएं बहाल की जा सकें। यह विशेष रूप से तत्काल आधार पर डीवाटरिंग मोटर्स की खरीद और उपयोग करके रिकॉर्ड 24 घंटों में किया गया था , “बयान में कहा गया है।

एनबीसीसी ने कहा कि उसने बारिश के दौरान और बाढ़ के बावजूद निर्बाध पानी और बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की।