कोच्चि, कुवैत स्थित एनबीटीसी समूह, जिसके एक आवास में आग लगने से श्रमिकों की मौत हो गई, ने प्रत्येक मृतक के परिवार को तत्काल राहत के रूप में आठ लाख रुपये देने की घोषणा की है।

एक बयान में, कंपनी ने कहा कि वह मृतकों के परिवारों को "एनबीटीसी परिवार का हिस्सा" बनाए रखेगी।

कंपनी ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, "तत्काल राहत के उपाय के रूप में हमने प्रत्येक पीड़ित के परिवारों को 8 लाख रुपये और घायलों के परिवारों को 2 लाख रुपये मंजूर किए हैं।"

एनबीटीसी ने कहा कि वह कुवैत के मंगफ में अपने एक आवासीय आवास में हुई दुखद घटना से बहुत स्तब्ध और दुखी है।

कंपनी के कर्मचारी कुवैत की उस इमारत में रह रहे थे जिसमें 12 जून को आग लगने से 49 लोगों की मौत हो गई थी।

पथानामथिट्टा जिले के निरनम के एक प्रमुख व्यवसायी केरलवासी के जी अब्राहम एनबीटीसी समूह के भागीदार और प्रबंध निदेशक हैं।

सेंट्रल त्रावणकोर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की वेबसाइट के अनुसार, एनबीटीसी कुवैत में सबसे बड़ा निर्माण समूह है।

"केजी अब्राहम एनबीटीसी समूह के भागीदार और प्रबंध निदेशक हैं, जो कुवैत में सबसे बड़ा निर्माण समूह है जिसने गुणवत्ता और विश्वसनीयता के लिए प्रतिष्ठा हासिल की है और सफलता की कहानी को पड़ोसी मध्य पूर्व देशों में भी आगे बढ़ाया जा रहा है।" वेबसाइट पढ़ें. इसमें यह भी कहा गया कि वह क्राउन प्लाजा, कोच्चि के अध्यक्ष हैं जो एक पांच सितारा श्रेणी का होटल है।

वह केजीए ग्रुप के संस्थापक और अध्यक्ष हैं, जिसके पास अन्य प्रतिष्ठानों के अलावा कोच्चि में प्रमुख पांच सितारा संपत्ति है।

अब्राहम फिल्म निर्माण में भी हैं और हाल ही में उन्होंने एक मलयालम सर्वाइवल ड्रामा 'अदुजीविथम' (बकरी जीवन) का सह-निर्माण किया है, जो एक खाड़ी देश में एक भारतीय प्रवासी श्रमिक के जीवन का वर्णन करता है।

1977 में स्थापित, एनबीटीसी इंजीनियरिंग और निर्माण, निर्माण और मशीनिंग, तकनीकी सेवाओं, भारी उपकरण पट्टे, रसद, होटल और खुदरा बिक्री में है।

कंपनी की सहायता के अलावा, केरल सरकार ने राज्य के प्रत्येक मृतक व्यक्ति के परिवारों को पांच लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की थी।

केंद्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है.

प्रमुख व्यापारिक घरानों ने भी परिवारों को वित्तीय सहायता की घोषणा की है।