नई दिल्ली, फिनटेक फर्म एनपीएसटी ने मंगलवार को कहा कि उसने राम रस्तोगी को कंपनी का अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया है।

कंपनी ने कहा, वह एक गैर-कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक होंगे।

रस्तोगी वर्तमान में फिनटेक एसोसिएशन फॉर कंज्यूम एम्पावरमेंट (FACE) के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं। वह पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडी और नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया से जुड़े रहे हैं।



****

एक्सपीरियन टेक्नोलॉजीज, जर्मनी की जेएमयू ऊर्जा प्रणालियों, एआई में अनुसंधान एवं विकास के लिए सहयोग करती है

* उत्पाद इंजीनियरिंग और डिजिटल परिवर्तन सेवा फर्म एक्सपीरियो टेक्नोलॉजीज ने मंगलवार को कहा कि उसने ऊर्जा प्रणालियों, डेटा एनालिटिक्स और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के विकास में अनुसंधान में सहयोग करने के लिए जर्मनी के जूलियस-मैक्सिमिलियंस-यूनिवर्सिटैट वुर्जबर्ग (जेएमयू) के साथ एक समझौता किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि समझौते का उद्देश्य एआई और सिमुलेशन पर विशेष जोर देने के साथ स्मार्ट ऊर्जा प्रणालियों पर केंद्रित सहयोगी अनुसंधान परियोजनाओं को सुविधाजनक बनाना है।

"एक्सपेरिअन का इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी विनिर्माण, चार्जिंग नेटवर्क, स्मार्ट ग्रिड, उपयोगिता बिलिंग समाधान एम्बेडेड सिस्टम, ऊर्जा प्रबंधन और ईएसजी) में वैश्विक ग्राहकों के साथ निरंतर जुड़ाव है।

"हम जेएमयू के साथ इस परिवर्तनकारी और सहयोगात्मक यात्रा को शुरू करने के लिए रोमांचित हैं, जिसका ईवी-संबंधित ऊर्जा खपत डेटा अध्ययनों में अनुसंधान अनुभव, एक्सपीरियन के क्लाइंट जनादेश के साथ, ईवी चार्जिंग समाधान बाजार में नेतृत्व प्रदान करने में मदद कर सकता है," एक्सपीरियन टेक्नोलॉजीज के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीनू जैकब ने कहा।