इस्लामाबाद, जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ () ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए अधिकारियों द्वारा इसकी अनुमति रद्द करने के बाद शनिवार को इस्लामाबाद के उपनगरीय इलाके में अपनी रैली स्थगित कर दी।

पार्टी शाम 6 बजे टार्नोल में अपना शक्ति प्रदर्शन आयोजित करने वाली थी, जिसके लिए उसने इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) हासिल कर लिया था।

हालांकि, शहर प्रशासन ने शुक्रवार को यह कहते हुए अनुमति रद्द कर दी कि सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर उपायुक्त द्वारा जारी एनओसी की नए सिरे से समीक्षा की गई।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्य आयुक्त ने मौजूदा सुरक्षा स्थिति, मुहर्रम के आगमन, सुरक्षा चिंताओं और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की रिपोर्ट के मद्देनजर राजनीतिक सभा के लिए जारी प्रमाणपत्र को रद्द करने का फैसला किया है।

प्रारंभ में, नेतृत्व ने अनुमति रद्द होने के बावजूद रैली जारी रखने की धमकी दी थी। नेता उमर अयूब खान ने कल देर रात संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी "चाहे जो भी हो" योजनाबद्ध बैठक के साथ आगे बढ़ेगी।

हालाँकि, रुख में बदलाव आया और आज उमर ने प्रमुख गौहर खान के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि योजनाबद्ध रैली को मुहर्रम के बाद तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

उमर ने कहा, "भगवान ने चाहा तो हम इसे आशूरा के बाद कानूनी प्रक्रिया के जरिए आयोजित करेंगे।" उन्होंने कहा कि वह एक रैली के बाद नहीं बैठेंगे बल्कि लाहौर, कराची और अन्य शहरों में कई अन्य रैलियां आयोजित करेंगे।

गौहर खान ने दावा किया कि हाल के दिनों में कई कार्यकर्ताओं को उठाया गया है, जिन्होंने मामले को अदालत के समक्ष ले जाने की कसम खाई है। उन्होंने कहा, ''हम राज्य की इस क्रूरता की कड़ी निंदा करते हैं।''

इससे पहले दिन में, पार्टी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) में एक याचिका दायर कर एनओसी रद्द करने के लिए इस्लामाबाद जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ अवमानना ​​कार्यवाही की मांग की।

इसमें कहा गया है कि पार्टी ने रैली की अनुमति के लिए आईएचसी से संपर्क किया था और उसकी याचिका पर सुनवाई के दौरान, प्रशासन ने अदालत को बताया कि रैली के लिए अनुमति दे दी गई है।