नई दिल्ली, एम्बे लैबोरेटरीज के शेयरों ने गुरुवार को एनएसई एसएमई पर 68 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 30 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ उल्लेखनीय शुरुआत की।

समूह का स्टॉक 85 रुपये पर सूचीबद्ध किया गया था, जो निर्गम मूल्य से 25 प्रतिशत की बढ़त दर्शाता है। बाद में, स्टॉक एक्सचेंज पर 5 प्रतिशत - इसकी ऊपरी सर्किट सीमा - बढ़कर 89.25 रुपये पर बंद हुआ।

बाजार बंद होने पर कंपनी का बाजार मूल्यांकन 222.65 करोड़ रुपये रहा।

मात्रा के संदर्भ में, दिन के दौरान कंपनी के 22.30 लाख शेयरों का कारोबार हुआ।

संस्थागत निवेशकों की उत्साहजनक भागीदारी के बीच सोमवार को एंबे लेबोरेटरीज की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को ऑफर के अंतिम दिन 173.18 गुना से अधिक सदस्यता प्राप्त हुई।

44.68 करोड़ रुपये का आईपीओ 62.58 लाख शेयरों के ताजा इश्यू का एक संयोजन है, जो कुल मिलाकर 42.55 करोड़ रुपये है और 3.12 लाख शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव है, जो कुल मिलाकर 2.12 करोड़ रुपये है।

सार्वजनिक निर्गम के लिए मूल्य दायरा 65-68 रुपये प्रति शेयर था।

इश्यू से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग कंपनी द्वारा व्यवसाय की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जाएगा, जबकि शेष पूंजी का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

1985 में स्थापित, एम्बे लेबोरेटरीज राजस्थान में अपनी विनिर्माण सुविधा में फसल सुरक्षा के लिए कृषि रसायन उत्पाद बनाती है।

कंपनी का प्रचार अर्चित गुप्ता, अर्पित गुप्ता, सरीना गुप्ता और ऋषिता गुप्ता द्वारा किया जाता है।