अगरतला, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने बराक और अन्य नदियों के जल स्तर में वृद्धि के बाद लुमडिंग-बदरपुर डिवीजन में ट्रेन सेवाओं को 1 जून तक निलंबित कर दिया है, एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा।

त्रिपुरा को जोड़ने वाले लुमडिंग डिवीजन के अंतर्गत न्यू हाफलोंग-चंद्रनाथपु खंड में चक्रवात रेमल के कारण पटरियों को हुए नुकसान की मरम्मत कर दी गई है, लेकिन बराक और अन्य नालों में जल स्तर खतरनाक रूप से उच्च बना हुआ है, जिससे प्रमुख रेलवे पुलों को खतरा बना हुआ है।

एनएफआर के प्रमुख पीआरओ सब्यसाची डे ने फोन पर बताया, "सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए, न्यू हाफलोंग-चंद्रनाथपु खंड में ट्रेन सेवाओं को 1 जून तक निलंबित कर दिया गया है।"

उन्होंने कहा कि आईएमडी ने गुरुवार को अगले पांच दिनों तक क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

उन्होंने कहा, "अगर आईएमडी के बुलेटिन के अनुसार क्षेत्र में भारी बारिश होती है, तो स्थिति और खराब हो जाएगी।"

रेलवे सेवाओं में व्यवधान पर प्रतिक्रिया देते हुए, त्रिपुरा के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री सुशांत चौधरी ने कहा कि बदरपुर-लुमडिंग डिवीजन में रेलवे सेवाओं के अचानक निलंबन से घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

चौधरी ने कहा कि एनएफआर बदरपुर और लुमडिंग के बीच ट्राई सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए पटरियों से मलबा हटाने का काम कर रहा है। उन्होंने एनएफआर के महाप्रबंधक के साथ बातचीत की, जिन्होंने उन्हें दो से तीन दिनों के भीतर सेवाएं फिर से शुरू करने का आश्वासन दिया।