लातूर, रविवार को होने वाली नीट-पीजी परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे कई अभ्यर्थियों और अभिभावकों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि इसे स्थगित कर दिया गया है और उन्होंने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा आयोजित परीक्षाओं में अनियमितताओं के कारण होने वाले आरोपों पर अफसोस जताया और कहा कि इससे उनका तनाव और तनाव पहले से ही बढ़ गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा था कि वह कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की अखंडता पर हालिया आरोपों के मद्देनजर "एहतियाती उपाय" के रूप में एनईईटी-पीजी को स्थगित कर रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वह मेडिकल छात्रों के लिए एनटीए द्वारा आयोजित एनईईटी-पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन कर रहा है। इसमें कहा गया है कि इस परीक्षा की नई तारीख जल्द से जल्द अधिसूचित की जाएगी।

"हम अपनी बेटी के NEET-PG परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए 150 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद नांदेड़ आए। वहां पहुंचने के बाद ही हमें पता चला कि इसे स्थगित कर दिया गया है। यह मेरी बेटी के साथ-साथ हमारे लिए भी बहुत तनावपूर्ण है।" बीड जिले के एक सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल की प्रधानाध्यापिका सुनीता नरवाडे ने बताया।

छात्रा साक्षी शितोले ने कहा, "एनईईटी-पीजी के स्थगन ने मुझे उदास कर दिया है। मैं इसमें शामिल होने के लिए उत्सुक थी क्योंकि मैं इसके लिए महीनों से तैयारी कर रही थी। हमारे देश के छात्र असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और परीक्षा प्रणाली में विश्वास खो रहे हैं।"