नई दिल्ली [भारत], एचसीएल टेक ने उद्यम एआई यात्राओं को सरल और स्केल करने के लिए सोमवार को 'एचसीएलटेक एंटरप्राइज एआई फाउंड्री' के लॉन्च की घोषणा की।

कंपनी ने बताया कि परिसंपत्तियों का एकीकृत सूट व्यावसायिक मूल्य श्रृंखलाओं में जेनरेटिव एआई (जेनएआई) के नेतृत्व वाले परिवर्तन में तेजी लाने के लिए डेटा इंजीनियरिंग और एआई को संज्ञानात्मक बुनियादी ढांचे के साथ जोड़ता है।

कंपनी के AI समाधान Amazon Web Services (AWS), Microsoft Azure और Google Cloud प्लेटफ़ॉर्म (GCP) के लिए ट्यून किए गए हैं, और ऑन-प्रिमाइसेस इंफ्रास्ट्रक्चर के पैमाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

यह पहल औद्योगिक पैमाने के एआई फाउंडेशन मॉडल, डेटा साइलो और टूल और फ्रेमवर्क के अधिभार की जटिलता को दूर करती है, आईटी नेताओं को आईटी और डेटा परिसंपत्तियों में निर्बाध एकीकरण स्थापित करने के लिए सशक्त बनाती है।

यह प्रभावी रूप से व्यापारिक नेताओं को वास्तविक दुनिया के परिणामों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम बनाता है और विकास टीमों को आसानी से अगली पीढ़ी के एआई-संचालित एप्लिकेशन बनाने में मदद करता है।

मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी और इकोसिस्टम के प्रमुख विजय गुंटूर ने कहा, "एचसीएलटेक एंटरप्राइज एआई फाउंड्री डेटा इंजीनियरिंग और एआई सेवाएं प्रदान करने में हमारे व्यापक अनुभव पर आधारित है। नवीनतम जेनएआई प्रौद्योगिकियों के साथ मिलकर, हम एआई के माध्यम से तेजी से और महत्वपूर्ण समय-दर-मूल्य प्रदान करते हैं।" , एचसीएल टेक.

कंपनी का कहना है कि 'एंटरप्राइज़ एआई फाउंड्री' का लक्ष्य एआई-आधारित व्यवसाय प्रक्रिया परिवर्तन और रणनीतियों में तेजी लाना है।

कंपनी के पास बुनियादी ढांचा सेवाओं, डेटा आधुनिकीकरण और एआई कार्यान्वयन सेवाओं में दशकों का अनुभव है।

"एआई प्रचार और परिणामों के बीच अंतर को पाटने के लिए, हमें एक नए ब्लूप्रिंट की आवश्यकता है। एचसीएलटेक एंटरप्राइज एआई फाउंड्री मूलभूत एआई बुनियादी ढांचे को सरल बनाएगी, एआई के साथ एंटरप्राइज़ डेटा को एकीकृत करने में सक्षम करेगी, एआई-संचालित अनुप्रयोगों के निर्माण को सुव्यवस्थित करेगी और विश्वास, सुरक्षा और विश्वसनीयता सुनिश्चित करेगी।" एचसीएलटेक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, डेटा और एआई, श्रीनि कोम्पेला ने कहा, ''आत्मविश्वास से अपनाने को बढ़ावा देना।''