नई दिल्ली, आईटी सेवा कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (एचसीएलटेक) ने सोमवार को एंटरप्राइज एआई फाउंड्री के लॉन्च की घोषणा की और कहा कि यह व्यावसायिक मूल्य श्रृंखलाओं में एंटरप्राइज एआई यात्राओं को सरल और स्केल करेगी।

एचसीएलटेक की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि परिसंपत्तियों का एकीकृत सूट डेटा इंजीनियरिंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को व्यावसायिक मूल्य श्रृंखलाओं में जेनरेटिव एआई (जेनएआई) के नेतृत्व वाले परिवर्तन में तेजी लाने के लिए संज्ञानात्मक बुनियादी ढांचे के साथ जोड़ता है।

विज्ञप्ति में कहा गया है, "एचसीएलटेक ने एंटरप्राइज एआई यात्राओं को सरल बनाने और बढ़ाने के लिए एचसीएलटेक एंटरप्राइज एआई फाउंड्री के लॉन्च की घोषणा की है।"

एचसीएलटेक एंटरप्राइज एआई फाउंड्री को अमेज़ॅन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस), माइक्रोसॉफ्ट एज़्योर और गूगल क्लाउड प्लेटफॉर्म (जीसीपी) के लिए ट्यून किया गया है, और ऑन-प्रिमाइसेस इंफ्रास्ट्रक्चर के पैमाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

विज्ञप्ति में आगे कहा गया, "यह औद्योगिक पैमाने के एआई फाउंडेशन मॉडल, डेटा साइलो और टूल और फ्रेमवर्क के अधिभार की जटिलता को दूर करता है, आईटी नेताओं को आईटी और डेटा परिसंपत्तियों में निर्बाध एकीकरण स्थापित करने के लिए सशक्त बनाता है।"

यह प्रभावी रूप से व्यापारिक नेताओं को वास्तविक दुनिया के परिणामों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम बनाता है और विकास टीमों को आसानी से अगली पीढ़ी के एआई-संचालित एप्लिकेशन बनाने में मदद करता है।

एचसीएलटेक एआई फोर्स के लॉन्च के बाद, एंटरप्राइज एआई फाउंड्री का लक्ष्य एआई के नेतृत्व वाली बिजनेस प्रक्रिया परिवर्तन और रणनीतियों में तेजी लाना है।

"एचसीएलटेक एंटरप्राइज एआई फाउंड्री मूलभूत एआई बुनियादी ढांचे को सरल बनाएगी, एआई के साथ एंटरप्राइज डेटा को एकीकृत करने में सक्षम बनाएगी, एआई-संचालित अनुप्रयोगों के निर्माण को सुव्यवस्थित करेगी और विश्वास, सुरक्षा और विश्वसनीयता सुनिश्चित करेगी, आत्मविश्वास से अपनाने को बढ़ावा देगी," श्रीनी कोम्पेला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, डेटा और एआई , एचसीएलटेक ने कहा।