नई दिल्ली, उरवी टी एंड वेज लैंप्स लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि वह बिजली प्रणालियों और रक्षा उपकरण निर्माता एसकेएल (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड में लगभग 20 करोड़ रुपये में 55 प्रतिशत तक हिस्सेदारी हासिल करने पर सहमत हो गई है।

ऑटोमोटिव और घरेलू अनुप्रयोगों के लिए अग्रणी एलईडी लैंप निर्माता ने एक बयान में कहा कि वह मौजूदा प्रमोटरों से एक से अधिक किश्तों में कुल 20.1 करोड़ रुपये में एसकेएल इंडिया की 55 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

बयान में कहा गया है कि कंपनी ने एसकेएल इंडिया के प्रमोटरों के साथ पहली किश्त में 43.91 प्रतिशत हिस्सेदारी, दूसरी किश्त में 6.1 प्रतिशत हिस्सेदारी और बाद की किश्तों में शेष हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

इसमें कहा गया है कि सौदा पहली किश्त के पूरा होने के 24 महीने के भीतर पूरा होने की उम्मीद है।

“कंपनी रक्षा क्षेत्र में कदम रख रही है। एसकेएल इंडिया अपने उद्योग में एक स्थापित खिलाड़ी है जो उचित मूल्यांकन पर अधिग्रहण के लिए उपलब्ध है, “उरावी टी और वेज लैंप ने बयान में कहा।

एसकेएल इंडिया बिजली प्रणालियों, संबंधित उपकरणों और विशेष प्रयोजन रक्षा उपकरणों के डिजाइन और निर्माण में लगी हुई है।

कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 20.2 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया।

कंपनी अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए समाधान डिजाइन करने के लिए नवीनतम टूल और 3डी सॉफ्टवेयर का उपयोग करती है। यह ज्यादातर घरेलू ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है।

गरमागरम और वेज-आधारित ऑटोमोटिव लैंप के निर्माता और आपूर्तिकर्ता उरवी ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए कुल आय में 23 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 42.68 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की है।