गुरुवार की रात, उत्तर कोरियाई दलबदलुओं के एक समूह ने लगभग 300,000 पत्रक, अमेरिकी डॉलर और यूएसबी स्टिक वाले 20 गुब्बारे भेजे, जिसमें सीमा पार के सीमावर्ती शहर पाजू में एक हिट के-ड्रामा और गाने थे - दोनों कोरिया के बीच जैसे पत्रक अभियान। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट।

उत्तर कोरियाई दलबदलू पार्क सांग-हक, जो प्योंगयांग विरोधी पत्रक अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं, ने उत्तर कोरिया में प्रचार पत्रक भेजना जारी रखने की कसम खाई है जब तक कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन उत्तर द्वारा दक्षिण में कचरा ढोने वाले गुब्बारे भेजने के लिए माफी नहीं मांग लेते। .

उत्तर की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी द्वारा दिए गए एक बयान में किम यो-जोंग ने कहा, "यह स्वाभाविक है कि कुछ परेशानी होगी क्योंकि उन्होंने दोबारा वही किया जो उन्हें नहीं करने का आग्रह किया गया था।" दक्षिण कोरिया में अधिक कचरा ढोने वाले गुब्बारे लॉन्च करें।

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरियाई कार्यकर्ताओं के पत्रक अभियानों के प्रतिशोध में हाल के सप्ताहों में 1,000 से अधिक कचरा ढोने वाले गुब्बारे दक्षिण की ओर भेजे।

प्रतिशोध में, दक्षिण कोरिया ने छह साल में पहली बार 9 जून को लाउडस्पीकर प्रसारण फिर से शुरू किया। लेकिन स्थिति को नियंत्रण से बाहर होने से रोकने के लिए उसने अगले दिन लाउडस्पीकर चालू नहीं किया।

वर्षों से, दक्षिण में उत्तर कोरियाई दलबदलुओं और रूढ़िवादी कार्यकर्ताओं ने उत्तर कोरियाई लोगों को अंततः किम परिवार शासन के खिलाफ उठने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद करने के लिए गुब्बारों के माध्यम से उत्तर में प्योंगयांग विरोधी पत्रक भेजे हैं।

उत्तर कोरिया ने इस चिंता के बीच प्रचार अभियान तेज कर दिया है कि बाहरी सूचनाओं की आमद उत्तर कोरियाई नेता के लिए खतरा पैदा कर सकती है।