नई दिल्ली [भारत], उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय संचार और उत्तर पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनसे राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में संचार सेवाओं को मजबूत करने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से तल्लीताल, नैनीताल स्थित डाकघर को अन्यत्र स्थानांतरित करने, बीएसएनएल के 481 टावरों की स्थापना हेतु भूमि अधिग्रहण हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश देने तथा गुंजी में स्थापित टावरों को संचालित करने का अनुरोध किया।

इससे पहले गुरुवार को धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरपु से भी मुलाकात की.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से उधम सिंह नगर जिले में पंतनगर हवाई अड्डे के विस्तारीकरण की कार्यवाही शीघ्र प्रारम्भ करने का अनुरोध किया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने देहरादून के जॉलीग्रांट हवाई अड्डे के विस्तार की अनुमति देने और हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा देने की प्रक्रिया में तेजी लाने का भी अनुरोध किया।

गुरुवार को धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की

बैठक में उत्तराखंड में सड़क कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए चल रही और प्रस्तावित परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया।

चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में सड़क बुनियादी ढांचे में सुधार के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने मंत्री गडकरी से उन छह मार्गों के लिए अधिसूचना जारी करने का अनुरोध किया जिन्हें 2016 में सैद्धांतिक रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया गया था।