देहरादून, कांग्रेस ने शुक्रवार को धमकी दी कि अगर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई नहीं की, जिनकी लापरवाही के कारण पलटन बाजार क्षेत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दिन आगजनी की घटना हुई थी, तो वे सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। शहर में था.

बुधवार आधी रात के बाद शहर के पलटन बाजार इलाके में एक दुकान में आग लगा दी गई - जिस दिन राष्ट्रपति मुर्मू राज्य की राजधानी से रवाना हुए थे।

इलाके में स्थित रेडीमेड कपड़ों की तीन मंजिला दुकान पर स्कूटर सवार अज्ञात व्यक्ति ने ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा दी.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने दावा किया कि वहां से महज 100 कदम की दूरी पर स्थित पल्टन बाजार थाने को घटना की भनक तक नहीं है.

धस्माना ने उत्तराखंड में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह दूसरी घटना है जब अपराधियों ने राष्ट्रपति मुर्मू पर दुस्साहसिक कृत्य किया है, जो राज्य की दो दिवसीय यात्रा के बाद राजधानी से रवाना हुए।

एक अंतरराज्यीय गिरोह ने पिछले साल नवंबर में दिन के उजाले में व्यस्त राजपुर रोड पर एक प्रमुख आभूषण दुकान में डकैती की घटना को अंजाम दिया था, जब राष्ट्रपति मुर्म यहां राज्य स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने के लिए शहर में थे।

धस्माना ने कहा, "अपराधियों का हौसला बढ़ गया है। अगर मुख्यमंत्री ने उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई नहीं की, जिनकी लापरवाही ऐसे दुस्साहसिक कृत्यों के मूल में है, तो कांग्रेस पार्टी विरोध में सड़कों पर उतरेगी।"