एसएमपीएल

नई दिल्ली [भारत], 24 जून: 2013 में अपनी स्थापना के बाद से, अपनी असाधारण शैक्षणिक सर्वोच्चता के साथ, सम्मानित के.आर. मंगलम विश्वविद्यालय (केआरएमयू) उच्च शिक्षा में अग्रणी बन गया है। पिछले कुछ वर्षों में अपनी अकादमिक उत्कृष्टता के साथ, केआरएमयू ने अपने लिए एक जगह बनाई है, जो इसे प्राप्त उल्लेखनीय प्रशंसाओं और उपलब्धियों की एक श्रृंखला से स्पष्ट है।

केआरएमयू की सफलता की कहानी के केंद्र में असाधारण शैक्षणिक कार्यक्रम प्रदान करने और अपने छात्रों में उत्कृष्टता की संस्कृति पैदा करने के प्रति इसका निरंतर समर्पण निहित है। इसी प्रतिबद्धता के कारण विश्वविद्यालय को व्यापक पहचान और प्रशंसा मिली है।ऑप्टिकल मीडिया सॉल्यूशंस, द टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित प्रतिष्ठित टाइम्स बी-स्कूल सर्वे 2024 के अनुसार, भविष्य के बिजनेस लीडर्स और पेशेवरों को आकार देने की अपनी प्रतिबद्धता के कारण, विश्वविद्यालय को हरियाणा में नंबर 1 बी-स्कूल का दर्जा दिया गया है। इसके अलावा, केआरएमयू के असाधारण प्लेसमेंट रिकॉर्ड को उसी सर्वेक्षण द्वारा स्वीकार किया गया है, जिसमें इसे हरियाणा के सभी बी-स्कूलों के बीच प्लेसमेंट के लिए नंबर 1 स्थान दिया गया था।

प्रबंधन के क्षेत्र में अपनी उपलब्धियों के अलावा, KRMU है यह इंजीनियरिंग और कानून की शिक्षा के लिए भी जाना जाता है। बिजनेस वर्ल्ड रैंकिंग 2022 के अनुसार, विश्वविद्यालय को हरियाणा के सभी निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में नंबर 1 स्थान दिया गया था। इसी तरह, इसके कानून कार्यक्रम को राज्य के सभी निजी लॉ कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में नंबर 2 के रूप में मान्यता दी गई थी।

यह के.आर. के लिए बहुत गर्व की बात है। मंगलम विश्वविद्यालय, अपने अनुकरणीय नेतृत्व के कारण, के.आर. के अध्यक्ष अभिषेक गुप्ता। मंगलम ग्रुप को दो प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। गुप्ता को उनके दूरदर्शी नेतृत्व और शिक्षा के क्षेत्र में परिवर्तनकारी योगदान के लिए कॉलेजदुनिया द्वारा उत्कृष्ट नेतृत्व पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इसके अतिरिक्त, शिक्षा में उत्कृष्टता और नवाचार की उनकी निरंतर खोज को मान्यता देते हुए, उन्हें ऑप्टिमल मीडिया सॉल्यूशंस, द टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।आइए कुछ अन्य उल्लेखनीय कारणों का पता लगाएं जो K.R. मंगलम विश्वविद्यालय विश्व स्तरीय उच्च शिक्षा चाहने वाले छात्रों के बीच पहली पसंद।

छात्रवृत्ति

केआरएमयू स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) कार्यक्रमों में प्रवेश लेने वाले योग्य छात्रों को 21 करोड़ रुपये की 100% छात्रवृत्ति की पेशकश कर रहा है। यह छात्रवृत्ति योग्य और मेधावी छात्रों को बिना किसी वित्तीय बाधा के सर्वोत्तम उपलब्ध शिक्षा प्राप्त करने में मदद करने के लिए दी जाती है।यूरोप का अध्ययन दौरा

हर साल, विश्वविद्यालय चयनित छात्रों को एक यूरोपीय विश्वविद्यालय में अध्ययन दौरे पर भेजता है। विश्वविद्यालय द्वारा 100% प्रायोजित, इस दौरे का उद्देश्य अपने छात्रों को विदेशी संस्कृतियों के बारे में जानने और अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन प्राप्त करने में मदद करना है। इसके अतिरिक्त, यह दौरा छात्रों को व्यावहारिक अंतर्दृष्टि और नेटवर्किंग के अवसर प्रदान करता है जो लंबे समय में उनकी शैक्षणिक और व्यावसायिक गतिविधियों को समृद्ध कर सकता है।

प्लेसमेंटविश्वविद्यालय का प्लेसमेंट रिकॉर्ड उत्कृष्ट है। 500 से अधिक समर्पित कैंपस रिक्रूटर्स की एक टीम के साथ, यह अपने सभी 11 शिक्षा स्कूलों में 100% प्लेसमेंट सहायता देता है। केआरएमयू के प्लेसमेंट की मुख्य बातें इस प्रकार हैं:

* 36 एलपीए का उच्चतम पैकेज।

* 500 से अधिक समर्पित कैंपस रिक्रूटर्स।* 100% प्लेसमेंट सहायता।

* अब तक 15,000 से अधिक छात्रों को नौकरी मिल चुकी है।

* इसके पूर्व छात्र दुनिया भर में कार्यरत हैं।* प्लेसमेंट के लिए भुगतान करने वाली शीर्ष कंपनियों में आईबीएम, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, सिप्ला, पेटीएम, आईसीआईसीआई बैंक, इंडियाबुल्स, केपीएमजी, विप्रो, सन फार्मा, अमेज़ॅन, डेल, सीमेंस, जेनपैक्ट, कोटक महिंद्रा बैंक, जेके सीमेंट, द ओबेरॉय शामिल हैं। ग्रुप, मैरियट, रेडिसन ब्लू, द लीला, आदि।

रिकॉर्ड तोड़ पंजीकरण

अपनी शैक्षणिक क्षमता साबित करते हुए, के.आर. मंगलम विश्वविद्यालय छात्रों के बीच सबसे पसंदीदा विश्वविद्यालय बनकर उभरा है, क्योंकि इसे CUET 2023 और 2024 के अनुसार अपने यूजी और पीजी कार्यक्रमों के लिए 6 लाख से अधिक पंजीकरण प्राप्त हुए हैं।शैक्षणिक भागीदारी और एमओयू

के.आर. मंगलम विश्वविद्यालय की दुनिया भर में शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों और विश्वविद्यालयों के साथ शैक्षणिक भागीदारी और एमओयू हैं। उनमें से कुछ हैं आईबीएम, एसीसीए, ज़ेबिया, इमेजिनएक्सपी, सैमैट्रिक्स.आईओ, सीमेंस, ईसी-काउंसिल, सेफएक्सप्रेस, मिडलसेक्स यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ ह्यूस्टन, हुबेई यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ प्लायमाउथ, जर्मन वर्सिटी, फेरारा यूनिवर्सिटी आदि।

विश्व स्तरीय सुविधाएंके.आर. मंगलम विश्वविद्यालय अपने छात्रों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करता है। उनमें से कुछ हैं: लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग एसी हॉस्टल, दिल्ली-एनसीआर के हर हिस्से में परिवहन सुविधाएं, पूरे परिसर में वाई-फाई पहुंच, स्मार्ट क्लासरूम, 24*7 सीसीटीवी निगरानी, ​​आईसीटी-सक्षम क्लासरूम, शिक्षण प्रबंधन प्रणाली, ड्रोन प्रशिक्षण, पुस्तकालय प्रबंधन प्रणाली, उद्यम संसाधन नियोजन उपकरण, मूट कोर्ट, एक केंद्रीय उपकरण केंद्र, एक पूरी तरह सुसज्जित जिम, और बहुत कुछ।

कड़ी मेहनत, सत्यनिष्ठा और शैक्षणिक कठोरता पर बनी विरासत के साथ, के.आर. मंगलम विश्वविद्यालय आने वाले वर्षों में और भी अधिक ऊंचाइयों को छूने के लिए तैयार है। शिक्षा की इस दुनिया का हिस्सा बनें, जो न केवल कल के भविष्य का पोषण करती है बल्कि उन्हें आगे बढ़ने वाला भी बनाती है।

दाखिले चल रहे हैं. अभी पंजीकरण करें!