नई दिल्ली, रेस्तरां श्रृंखला 'सोशल' का संचालन करने वाली इम्प्रेसारियो एंटरटेनमेंट एंड हॉस्पिटैलिटी अपनी विस्तार योजना के तहत, विशेष रूप से टियर-2 शहरों में सालाना 10 से 15 नए ब्रांड आउटलेट जोड़ने पर विचार कर रही है, इसके संस्थापक और एमडी रियाज़ अमलानी ने कहा। .

कंपनी, जो स्मोक हाउस डेली एन मोचा जैसे रेस्तरां ब्रांड भी संचालित करती है, जनसांख्यिकीय लाभांश और प्रीमीयू अनुभवों के लिए बढ़ती भूख जैसे विभिन्न कारकों के कारण भारत में अपनी वृद्धि को लेकर उत्साहित और आशावादी बनी हुई है।

"समग्र खाद्य सेवा बाजार में, त्वरित सेवा रेस्तरां (क्यूएसआर) और कैसुआ डाइनिंग रेस्तरां (सीडीआर) विकास के सबसे मजबूत कारक हैं। हमारा अग्रणी ब्रांड, सोशल, एक कैफे और बार के संगम पर स्थित है और सीडीआर श्रेणी के अंतर्गत आता है। , इस सेगमेंट में विकास की अपार संभावनाएं हैं," अमलानी टोल।

इम्प्रेसारियो अपने अनुभव के आधार पर सालाना 10-15 नए सोशल आउटलेट खोलने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2023 की तुलना में इस वर्ष (वित्त वर्ष 24) में दोहरे अंक की राजस्व वृद्धि देखी है।

अमलान ने कहा, "हम भारत में अपनी वृद्धि को लेकर उत्साहित और आशावादी बने हुए हैं और आने वाले वर्ष में नए पड़ोस में सोशल का विस्तार जारी रखेंगे।"

इम्प्रेसारियो के पास 20 से अधिक भारतीय शहरों में 60 से अधिक रेस्तरां का नेटवर्क है।

बिजनेस इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म टॉफलर इम्प्रेसारियो के माध्यम से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, FY23 में कुल समेकित राजस्व 573.66 करोड़ रुपये था।

विस्तार पर, अमलानी ने कहा कि कंपनी दोतरफा रणनीति अपना रही है "बी नए टियर -2 शहरों में बढ़ रही है और राज्य की राजधानियों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, और अधिक पड़ोस तक पहुंचने के लिए मौजूदा बाजारों में गहराई से जा रही है"।

2023 में, इसने देहरादून, कोलकाता और हैदराबाद जैसे नए बाजारों में सोशल आउटलेट खोले।

"मौजूदा शहरों के अलावा - मुंबई, बैंगलोर, नई दिल्ली, पुणे, कोलकाता, हैदराबाद, गुरुग्राम, चंडीगढ़, इंदौर, देहरादून और फ़रीदाबाद; हम विस्तार को लेकर उत्साहित हैं और इस साल नए शहरों में विस्तार करना चाह रहे हैं।

उन्होंने कहा, "हम उन अवसरों का विस्तार करेंगे जहां हम अलग-अलग स्थानीय अनुभव प्रदान कर सकें।"

कंपनी क्षेत्र और विभिन्न अन्य कारकों के आधार पर आउटलेट के विभिन्न प्रारूप रखने की रणनीति अपना रही है।

"वर्तमान में, हमारे पास प्रमुख पड़ोस में स्टैंडअलोन स्टोर, मॉल आउटलेट हैं और बैंगलोर और मुंबई में हमारे कुछ आउटलेट कॉर्पोरेट पार्क के अंदर भी मौजूद हैं। हम जिस क्षेत्र और पड़ोस में प्रवेश कर रहे हैं, उसके अनुकूल अपने डिजाइन और स्थानों के साथ नवाचार करना जारी रखेंगे। , “अमलानी ने कहा।

यह बॉस बर्गर, लखनऊ और सोशलएल द्वारा अफलातून जैसे विभिन्न क्लाउड किचन ब्रांड भी संचालित करता है, जो मुख्य रूप से विभिन्न प्रकार के पाककला की पेशकश करने वाले सोशल परिसर से संचालित होता है।

उन्होंने कहा, "आज, हमारे राजस्व का एक बड़ा हिस्सा इन क्लाउड किचन ब्रांडों से आता है और मैं वर्तमान में हमारे कुल कारोबार का 10 से 12 प्रतिशत हिस्सा रखता हूं।"

इसके अलावा, यह मुंबई में रेस्तरां स्लिंक एंड बार्डोट, एक फ्रेंच डिनर, कॉकटेल बार बांद्रा बोर्न और पृथ्वी कैफे भी संचालित करता है।