ग्रांट थॉर्नटन भारत डीलट्रैकर की रिपोर्ट के अनुसार, रियल एस्टेट, ई-कॉमर्स, हेल्थकेयर और वित्तीय सेवाओं जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेश में वृद्धि देखी गई।

ग्रांट थॉर्नटन भारत में पार्टनर, ग्रोथ, शांति विजेता ने कहा, "स्थिर वॉल्यूम के बावजूद चुनिंदा क्षेत्रों में निवेश के कारण पीई डील वैल्यू में बढ़ोतरी, बाजार में लचीलेपन का संकेत देती है।"

विजेता ने कहा, "नई सरकार की नीति और सुधार दिशा निवेश माहौल को आकार देने और भविष्य की डील गतिविधियों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण होगी।"

विलय और अधिग्रहण (एमएंडए) परिदृश्य में 1.1 अरब डॉलर के 38 सौदे हुए। शीर्ष सौदा Google का फ्लिपकार्ट में $350 मिलियन का निवेश था।

पीई परिदृश्य में 99 सौदे देखे गए और सौदा मूल्य 49 प्रतिशत बढ़कर $4 बिलियन हो गया, जो जनवरी के बाद दूसरा सबसे बड़ा मासिक सौदा मूल्य है, जो नौ उच्च-मूल्य वाले सौदों से प्रेरित है, जिनमें से प्रत्येक $100 मिलियन से अधिक है।

शीर्ष पीई सौदा ब्रुकफील्ड इंडिया रियल एस्टेट ट्रस्ट का भारती एंटरप्राइजेज में $723 मिलियन का पर्याप्त निवेश था।

मई में, आईपीओ परिदृश्य में महत्वपूर्ण गतिविधि देखी गई, जिसमें पांच आईपीओ ने कुल 1.2 बिलियन डॉलर जुटाए।

इसके अतिरिक्त, क्यूआईपी (योग्य संस्थागत प्लेसमेंट) परिदृश्य में तीन क्यूआईपी शामिल थे, जिन्होंने सामूहिक रूप से $0.5 बिलियन जुटाए।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि मुख्य रूप से 625 मिलियन डॉलर के दो उच्च-मूल्य वाले ई-कॉमर्स सौदों के कारण खुदरा क्षेत्र सौदे की मात्रा में शीर्ष पर है।